City land, busy land, dreamland started, textile traders asked for permission
प्रतीकात्मक तस्वीर

Loading

पुणे. खड़की कैन्टोन्मेंट बोर्ड की सीमा में दिन प्रतिदिन कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है, नागरिकों से घर के बाहर नहीं निकलने की अपील करते हुए कहा गया है कि नागरिक द्वारा नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है इसलिए खुद को असहाय महसूस कर रहे प्रशासन ने फिर से एक बार लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया है. 9 से 15 जुलाई तक सख्त लॉकडाउन रहेगा. नियमों का पालन नहीं करने वाले नागरिकों के खिलाफ सीधे केस दर्ज किए जाएंगे.

खड़की कैन्टोन्मेंट बोर्ड क्षेत्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 240 हो गई है. पिछले सप्ताह से कोरोना के मरीजों की संख्या बोर्ड की सीमा में तेजी से बढ़ी है. सोमवार को एक दिन में 15 नये मामले सामने आए. बोर्ड प्रशासन की बैठक में अध्यक्ष ब्रिगेडियर एम.जे.कुमार ने सात दिनों के लिए सख्त लॉकडाउन का निर्णय लिया. 

केवल जीवनावश्यक वस्तुए ही मिलेंगी

इसके अनुसार 9 जुलाई से खड़की कैन्टोन्मेंट में केवल जीवनावश्यक वस्तुए ही मिलेंगी, पूरा बाजार बंद रहेगा. बोर्ड के स्वास्थ्य प्रमुख बी.एस. नाईक ने बताया कि नागरिकों को बार-बार बताए जाने के बावजूद अब तक वे जागरुक नजर नहीं आ रहे है. नागरिक नियमों की धज्जियां उड़ाने लगे हैं. इससे पहले बोर्ड प्रशासन ने बैरिकेट्स डालकर रास्ता बंद किया था. अब प्रशासन ने पूरी तरह लॉकडाउन का निर्णय लिया है. इसलिए किराना सामान, सब्जी मंडी भी बंद रहेगी.

केवल यह जारी रहेगा 

बोर्ड प्रशासन ने साफ कर दिया है कि खड़की कैन्टोन्मेंट बोर्ड की सीमा में केवल दूध की दुकानें सुबह 7 से 10 बजे तक खुली रहेगी, मेडिकल दुकान और पेट्रोल पंप सुबह 7 बजे से शाम पांच बजे तक खुले रहेंगे, बैंक और एटीएम भी हमेशा की तरह खुले रहेंगे, मास्क नहीं लगाने, सड़क पर थूकने और नियमों का पालन नहीं करने पर केस दर्ज किया जाएगा.