Sunita Wadekar becomes the new Deputy Mayor

    पुणे. पुणे शहर के डिप्टी मेयर पद (Deputy Mayor) पर भाजपा, रिपाई गठबंधन की उम्मीदवार सुनीता वाडेकर (Sunita Wadekar) ने जीत (Win) दर्ज की। उनके खिलाफ कांग्रेस (Congress) की लता राजगुरु ने एनसीपी (NCP), कांग्रेस और शिवसेना (Shiv Sena) महाविकास आघाड़ी की ओर से चुनाव लड़ा। वाडेकर को 97 वोट मिले, जबकि राजगुरु को 61 वोट मिले। 

    सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रिपाई को अपना उप महापौर नियुक्त करने का फैसला किया था। तदनुसार, रिपाई के समूह नेता सुनीतावाडेकर को मौका दिया गया था।  मंगलवार को ऑनलाइन वोटिंग कर चुनाव हुआ था। वाडेकर की जीत निश्चित थी क्योंकि भाजपा के पास महानगरपालिका में एकतरफा शक्ति है।  मंगलवार को औपचारिक रूप से चुनाव हुआ। महानगरपालिका में सत्ता स्थापित करने के बाद भाजपा ने इसे डिप्टी मेयर रिपाई को दे दिया था।  फिर नवंबर 2017 में बीजेपी ने सरस्वती शेंडगे को डिप्टी मेयर के रूप में मौका दिया। कुछ दिन पहले उनके इस्तीफे के बाद पद खाली हो गया। इस वजह से चुनाव लिया गया था।  अप्पर जमाबंदी आयुक्त आनंद रायते ने इस चुनाव के लिए पीठासीन अधिकारी के रूप में कार्य किया। 

    महानगरपालिका में सहयोगी रिपाई को डिप्टी मेयर के पद देने का वादा किया गया था। उस शब्द के बाद बीजेपी ने सुनीता वाडेकर को यह मौका दिया। हम साथ मिलकर काम करते रहेंगे।

    -गणेश बिडकर, सभागृह नेता, पुणे महानगरपालिका