पंचवटी, पाषाण से सेनापति बापट रोड, पौड रोड सबवे का होगा सर्वे, रक्षा विभाग की मिली मंजूरी

Loading

पुणे. पंचवटी, पाषाण से सेनापति बापट रोड, पौड रोड सबवे के सर्वे के लिए रक्षा विभाग की मंजूरी मिल गई है. इससे अब सड़क के काम में तेजी आएगी. साथ ही उपमुख्यमंत्री ने भी तत्काल सर्वे करने के निर्देश दिए हैं. ऐसी जानकारी भाजपा विधायक सिद्धार्थ शिरोले ने दी.

रक्षा विभाग की मंजूरी आवश्यक

विधायक शिरोले ने कहा कि इस काम में तेजी लाने के लिए पंचवटी से सेनापति बापट रोड और पौड रोड सबवे का सर्वेक्षण किया जाना था. इस कार्य के लिए रक्षा विभाग (DRDO) के अनुमोदन की आवश्यकता थी.  विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ पिछले हफ्ते एक बैठक हुई थी और मांग की गई थी कि सर्वेक्षण के काम को मंजूरी दी जाए. यह अनुमोदन भूमिगत मार्ग  के काम को बढ़ावा देगा. उपमुख्यमंत्री अजीत पवार की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई समीक्षा बैठक में भूमिगत मार्ग के सर्वेक्षण कार्य को तेज गति से शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं. 

3 सदस्यीय समिति बनाने का भी निर्णय 

शिरोले के अनुसार, उसी बैठक में पुणे मेट्रो लाइन नंबर 3-शिवाजीनगर से हिंजेवाड़ी के काम को गति देने के लिए परियोजना की पुष्टि, अनुमोदन, भूमि अधिग्रहण, वैकल्पिक सड़कों आदि के बारे में महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए. पुणे मनपा और पीएमआरडीए अधिकारियों की 3 सदस्यीय समिति बनाने का भी निर्णय लिया गया है.