Ajit Pawar

Loading

– उपमुख्यमंत्री अजित पवार के निर्देश

पुणे. कोरोना जैसे संकट काल में भी कई निजों अस्पतालों द्वारा लापरवाही बरती जा रही है. आगामी काल में उनका यह बरताव सहा नहीं जाएगा. ऐसे अस्पतालों पर सख्त कार्रवाई करें. ऐसे निर्देश उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने प्रशासन से दिए है. साथ ही निजी अस्पतालों के साथ समन्वय के लिए वरिष्ठ अधिकारियों की नियुक्ति करने के लिए भी कहा है.  

सहयोग नहीं कर रहे अस्पताल

मनपा प्रशासन द्वारा जाहिर अपील की गई थी कि निजी अस्पताल, लैब, ओपीडी, डिसपेंसरी व नर्सिंग होम, क्लिनिक अब शुरू किए जाए. ताकि नॉन कोविड मरीजों को स्वास्थ्य की सुविधा मिले. यह करते समय सोशल डिस्टन्सिंग, मास्क लगाना, ऐसे सभी नियमों का पालन करना अनिवार्य है. जो लोग अपील को प्रतिसाद नहीं देंगे, उन्हें मनपा द्वारा चेतावनी दी गई थी. मनपा जो सहायता नहीं करेंगे साथ ही पुख्ते सबूत ना होकर जो अस्पताल बंद रखेंगे, उन पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इस चेतावनी के बाद अस्पताल तो शुरू किए, लेकिन निजी अस्पतालों की सहायता नहीं मिल रही है. इस वजह से उन पर कार्रवाई करने के निर्देश उपमुख्यमंत्री द्वारा दिए गए है.

कोरोना उपाय का लिया ब्यौरा

उपमुख्यमंत्री ने इस अवसर पर शहर व जिले में कोरोना को लेकर किए जा रहे उपाय योजनाओं का ब्यौरा लिया. पवार ने  कहा कि लॉकडाउन की वजह से विभिन्न क्षेत्र प्रभावित हो चुके है. उसको ध्यान में लेकर कारगर उपाय करने के लिए कहा गया है. साथ ही छात्रों के स्कूल शुरू करने को लेकर भी तत्काल निर्णय लिया जाएगा. साथ ही पवार ने स्वैब टेस्टिंग  क्षमता, पॉजीटिव मरीज स्थिति, वॉर्डनिहाय मरीज, कंन्टेनमेंट जोननिहाय स्थिति, संस्थात्मक क्वारंटाईन क्षमता, ऐसे सभी का जायजा लिया.