‘विवाद से विश्वास’ योजना का लाभ उठाएं करदाता

  • प्रधान आयकर आयुक्त की अपील

Loading

पुणे. आयकर विभाग (Income tax department) द्वारा करदाताओं (Taxpayers) की सुविधा के लिए शुरू की गई ‘विवाद से विश्वास’ योजना को बेहतर रिस्पांस मिल रहा है. इसमें करदाताओं तक पहुंचकर उनकी समस्याओं का निराकरण किया जा रहा है. यह योजना 31 दिसंबर तक शुरू रहेगी. 

इसमें इनकम टैक्स ((Income tax ) भरने का करदाताओं को अवसर है. इसका अधिक से अधिक लाभ उठाकर करदाता इनकम टैक्स समय पर जमा करवाएं. यह अपील (appeal) पुणे इनकम टैक्स विभाग (Pune Income Tax Department) की प्रधान आयकर आयुक्त छवि अनुपम ने की.

‘विवाद से विश्वास’ विषय पर जनजागृति

वो द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंटस ऑफ इंडिया (ICAI) और इनकम टैक्स विभाग पुणे की ओर से बिबवेवाड़ी स्थित ‘आईसीएआई’ भवन में आयोजित ‘विवाद से विश्वास’ विषय पर जनजागृति कार्यक्रम में बोल रहीं थी. इस अवसर पर इनकम टैक्स विभाग के वरिष्ठ अधिकारी सतिंदर सिंह राणा, रीना झा त्रिपाठी, केपीसी राव, राजीव कुमार, राजेश्री द्विवेदी ने मार्गदर्शन किया. छवि अनुपम ने कहा कि करदाताओं से मिलनेवाला इनकम टैक्स भारतीय अर्थव्यवस्था के विकास का ईंधन है. ‘विवाद से विश्वास’ योजना करदाताओं के लिए एक अच्छा अवसर है. इसमें करदाताओं को सिर्फ टैक्स ही जमा करवाना है. ब्याज और दंड दोनों माफ किया जाएगा चार्टर्ड अकाउंटेंट्स को भी यह योजना सभी तक पहुंचाने के लिए पहल करनी चाहिए. करदाताओं की शंकाओं का समाधान करने के लिए विभाग के अधिकारी हमेशा तत्पर हैं.

कर भरने से व्यापारियों को कई फायदे

सीए चंद्रशेखर चितले ने कहा कि कर भरना इमेज बिल्डिंग के दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण है. इससे प्रतिष्ठा और विश्वास का निर्माण होता है. बिजनेसमैन को कर भरने से कई फायदे होते हैं. सीए अभिषेक धामने ने कहा कि आयकर विभाग, करदाता और सीए इस योजना के 3 पहिए हैं, इन तीनों के प्रयत्न से इस योजनाओं को सफल बनाने के लिए यह कार्यक्रम महत्वपूर्ण है. सीए काशीनाथ पठारे ने सूत्रसंचालन किया.  सीए अनिल चिकोड़ी ने आभार जताया.