सेंधमारी से दहला पुणे, चोरों की हिम्मत देख पुलिस दंग रह गई

    Loading

    शैलेंद्र सिंह

    पुणे. शहर में सेंधमारी (Burglary) करने के मामले में इजाफा होता नजर आ रहा है। पुणे (Pune) में चोरों के हौसले (Spirits) इस कदर बुलंद है कि दूकान (Shops) से लेकर लोगों के घरों से भी ये चोर चोरी से बाज़ नहीं आ रहे, जिससे पुणेकरों में भय पैदा हो चूका है। ताजा मामले में एक जगह पर सेंधमारी कर चोरों ने 35 महंगी साड़ियां उड़ा ली। दूसरे मामले में चोरों ने एक दुकान से कपड़ों की चोरी की, तो अन्य दो बंद पड़े फ्लैट्स से चोरों ने लाखों की चोरी कर फरार हो गए है। चोरों के इस हौसले को देखकर पुलिस सन्न रह गयी है। मामले में प्रवीण नाईक (56) ने शिकायत दर्ज करवाई है। जानकारी के मुताबिक शिवाजी नगर पुलिस थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है। 

    चोरों ने 35 साड़ी, नकद और कपड़े भी चुराए

    पुलिस के मुताबिक, शिकायतकर्ता प्रवीण नाइक पिंपरी में रहते है। शिवाजी नगर इलाके की एक सोसाइटी में उनका फ्लैट है। इस दौरान फ्लैट पर ताला लगा हुआ था। अज्ञात चोर ताला तोड़कर अंदर घुसे और घर से 35 साड़ी, नकद और 1 लाख 83 हजार रुपये के जेवर चोरी कर रफू चक्कर हो गए। 

    खिलौने की दुकान में भी चोरी 

    वाघोली-केसनंद मार्ग पर एक कपड़े और खिलौने की दुकान में चोरों ने सेंध लगाई और लगभग दो लाख रुपये कीमत के सामान चुरा लिए। दुकान के मालिक अतुल हराल (35) ने  लोणीकंद थाने में शिकायत दर्ज कराई है। 

    फ्लैट्स में टाला तोड़कर चोरी 

    इसी तरह हांडेवाड़ी इलाके में एक बंद फ्लैट से लगभग 1 लाख 75 हजार कीमत के सोने के आभूषण और अन्य सामान चोरी हो गए। शिकायतकर्ता बुजुर्ग महिला सोमवार को घर में ताला लगाकर बाहर गयी थी, उसी समय चोरों ने ताला तोड़कर चोरी की। मामला कोंढवा पुलिस थाने में दर्ज है और पुलिस जांच कर रही है।  डहाणूकर कॉलोनी में भी इसी तरह बंद फ्लैट में चोरी के इरादे से चोर घुसे, पर उनके हाथ कुछ नहीं लग सका।