A woman's severed torso from a suitcase and head, arms and legs recovered from polythene

Loading

पिंपरी. कंटेन्मेंट जोन घोषित गांव में प्रवेश करने से रोकने पर एक दंपति ने जहर खा लिया, जिसमें पत्नी की मौत हो गई जबकि पति की हालत गंभीर है. पुणे जिले में पिंपरी चिंचवड़ से सटे जुन्नर तालुका के उंब्रज गांव में मंगलवार की शाम यह घटना घटी है. पुलिस के मुताबिक कोविड-19 निषिद्ध क्षेत्र घोषित किए जाने के कारण एक गांव में प्रवेश से मना करने पर एक दंपति ने जहरीला पदार्थ खा लिया. घटना में 40 वर्षीय महिला की मौत हो गयी जबकि उसका पति अस्पताल में भर्ती है.

पुलिस अधीक्षक संदीप पाटिल ने बताया, यह घटना मंगलवार शाम में हुई जब दंपति की वहां ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी से बहस हो गयी. पुणे जिले की जुन्नर तहसील के तहत उंब्रज गांव में अपने घर जाने के लिए उन्हें किसी दूसरे रास्ते से जाने को कहा गया. पुलिस के मुातबिक विरोध में जहरीला पदार्थ खाने के बाद महिला की मौत हो गयी जबकि पति का एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है. यह दंपति सब्जी और फूल बेचने के बाद एक टैंपो से मंगलवार शाम गांव लौटे थे.

गांव में कोविड-19 के कुछ मामले आने पर इसे निषिद्ध क्षेत्र बना दिया गया था और इसकी घेराबंदी कर दी गयी जिससे गांव में प्रवेश का रास्ता बंद हो गया. दंपति ने पुलिसकर्मी से बैरिकेड हटाने को कहा ताकि वे गांव के भीतर जा सके. पुलिसकर्मी और स्थानीय ग्राम समिति के सदस्यों ने उन्हें बताया कि कोरोना वायरस के चार मामले आने के कारण प्रवेश पर रोक लगा दी गयी है. इसलिए वे दूसरे रास्ते से चले जाएं. हालांकि दंपति उसी रास्ते से जाने पर जोर देता रहा और बैरिकेड हटाने के लिए कह रहा था.

पुलिस ने बताया कि, दंपति उसी रास्ते से गांव में जाने की जिद पर अड़ी रही, जहां से जाने से उन्हें मना किया जा रहा था. इसके बाद गुस्से में आकर इस दंपति ने कीटनाशक पदार्थ खा लिया. दोनों को तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया जहां इलाज के दौरान पत्नी की मौत हो गई जबकि पति का उपचार चल रहा है और उसकी हालत स्थिर है. पुलिस ने इस बात से इंकार किया है कि वहां तैनात पुलिसकर्मी ने दंपति से केवल आग्रह किया था न कि किसी तरह का बलप्रयोग किया. इसके बावजूद इस घटना की जांच का आदेश दिए गए है .