The theft of jewelry worth 36 lakhs solved

    Loading

    पुणे. पॉलिश (Polish) करने के लिए दिए गए 36 लाख रुपये के सोने के गहने (Gold Jewelry) लेकर कारीगर फरार हो गया है था। पुलिस (Police) ने उसे 36 घंटों के भीतर धरदबोचा और सलाखों के पीछे डाल दिया। उसके पास से 28 लाख रुपये के जेवर जब्त किए गए। गिरफ्तार आरोपी का नाम मशुदिल उर्फ मैदुल लालचंद शेख (52) है। इस मामले में फरासखाना पुलिस थाने (Faraskhana Police Station) में एफआईआर (FIR) दर्ज किया गया है।

    पुलिस के अनुसार, बुधवार पेठ में मनोज इंद्रजीत मन्ना (36) की सराफ़ा दुकान है। उनके पास सराफ़ा दुकानदार सोने व चांदी के गहने पॉलिश करने के लिए देते हैं। मशुदिल उनकी दुकान में गत कई साल से पॉलिश का काम करता था। इसलिए उस पर उन्हें विश्वास था। इसी भरोसे पर उन्होंने मशुदिल को 35 लाख 80 हजार के गहने पॉलिश के लिए दिए। हालांकि आरोपी मशुदिल ये गहने लेकर फरार हो गया। इस घटना के सामने आने के बाद वे तुरंत फरासखाना पुलिस थाने पहुंचे और उसकी रिपोर्ट दर्ज कराई। 

    दौंड रेलवे स्टेशन से किया गिरफ्तार

    इसके अनुसार पुलिस ने उसे ढूंढना शुरू किया। छानबीन के दौरान मशुदिल के दौंड रेलवे स्टेशन पर रहने और वह पश्चिम बंगाल भागने की तैयारी में रहने की जानकारी मिली। इसके अनुसार पुलिस टीम ने स्टेशन परिसर में जाल बिछाकर उसे कब्जे में लिया। उसकी जांच की गई तो उसके पास से गहने मिले। उसे गिरफ्तार किया गया। उसके पास से 28 लाख 52 हजार रुपये के गहने और अन्य वस्तु जब्त किए गए। उसे कोर्ट में पेश किया गया और 30 अप्रैल तक पुलिस कस्टडी में रखने का आदेश दिया गया। परिमंडल एक के उपायुक्त प्रियंका नारनवरे, सहायक आयुक्त सतीश गोवेकर के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक राजेंद्र लांडगे, पुलिस निरीक्षक राजेश तटकरे, सहायक निरीक्षक अभिजीत पाटिल, कर्मचारी शरद वाकसे, सचिन सरपाले, वैभव स्वामी, मयूर भोकरे, ऋषिकेश दिघे की टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया।