एक रात में 2 दुकानों में चोरी

  • साढ़े नौ लाख से भी ज्यादा जेवरों की चोरी
  •  पिंपरी-चिंचवड़ में मची खलबली

पिंपरी. पिंपरी-चिंचवड़ की उद्योगनगरी में रविवार को तब खलबली मच गई जब एक ही रात में दो सराफा दुकानों में सेंधमारी की वारदात सामने आयी.यह वारदात वाकड और आकुर्डी में हुई है, जिसमें साढ़े नौ लाख रुपए से भी ज्यादा मूल्य के सोना और चांदी के जेवरों की चोरी की गई है. इसमें से एक वारदात में सीसीटीवी कैमरे पर स्प्रे मारा गया जिससे चोरों की शिनाख्त करने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है. वाकड और निगड़ी पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.

वाकड की वारदात के बारे में जानकारी देते हुए वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक डॉ विवेक मुगलीकर ने बताया कि शिकायतकर्ता जयंतीलाल गुलाबदास वैष्णव (44) वाकड की सदगुरू कालोनी में पी. आर. ज्वेलर्स नामक सराफा दुकान है.रविवार के तड़के सवा 2 बजे के करीब दुकान की संरक्षक ग्रिल काटकर औऱ दुकान का सेंट्रल लॉक तोड़कर चोरों ने भीतर प्रवेश किया.इसके बाद दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे पर काले रंग का स्प्रे मारा और कैमरे की वायर भी काट दी.इसके बाद ढाई हजार रुपए की नकदी समेत सोना और चांदी के जेवर और सीसीटीवी डीवीआर आदि एक लाख 66 हजार रुपए का माल चुरा लिया.

दूसरी वारदात आकुर्डी में हुई 

दूसरी वारदात आकुर्डी में हुई है. आकुर्डी, विठ्ठलवाडी रोड पर सुरेंद्र फुरटमल पुनमिया (50) की श्री नवकार ज्वेलर्स नामक सराफा दुकान है. शनिवार की शाम 7 बजे उन्होंने अपनी दुकान बंद कर दी. देर रात अज्ञात चोरों ने दुकान का शटर उचाट कर भीतर प्रवेश किया और अंदर 7 काउंटर तोड़कर उनमें से 8 लाख रुपए की 20 किलो चांदी के जेवर चुरा लिए. रविवार की सुबह 6 बजे के करीब यह वारदात सामने आयी है.इसकी जानकारी प्राप्त होते ही निगड़ी पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई.तकनीकी जानकारी के आधार पर चोरों की तलाश में पुलिस टीमें रवाना की गई है. इस बारे में सुरेंद्र पुनमिया ने निगड़ी थाने में शिकायत दर्ज कराई है.