जम्बो अस्पताल के लिए निधि की कमी नहीं होने देंगे

  • स्थायी समिति अध्यक्ष हेमंत रासने ने दिलाया भरोसा

पुणे. कोरोना के रोगियों के इलाज के लिए शिवाजीनगर के COEP मैदान में जंबो कोविड़  अस्पताल, स्थापित किया गया है. मंगलवार को स्थायी समिति के सदस्यों ने अस्पताल की सुविधाओं का निरीक्षण किया. इस अवसर पर, स्थायी समिति के अध्यक्ष हेमंत रासने ने कहा कि शिवाजीनगर स्थित सीओईपी जंबो कोविड अस्पताल का रख रखाव महाराष्ट्र सरकार और पुणे नगर निगम द्वारा किया जा रहा है. 

प्रशासन द्वारा इस अस्पताल का बहुत संतोषजनक कार्य किया जा रहा है. इसके लिए निधि की कोई कमी महसूस नहीं होने देंगे. ऐसा भरोसा भी रासने ने दिलाया.

स्थायी समिति सदस्यों ने अस्पताल का किया निरीक्षण

रासने ने कहा कि विशेषज्ञ डॉक्टरों की एक टीम इसमें काम कर रही है. कोरोना के इलाज के लिए आवश्यक सामग्री के साथ अन्य आवश्यक दवाएं भी उपलब्ध हैं.  इस अस्पताल के लिए महापालिका से किसी भी प्रकार के अनुदान की कोई कमी नहीं होगी. इस अस्पताल के लिए आवश्यक अनुदान तुरंत दिया जाएगा.  शिवाजीनगर में COEP जंबो कोविड़ अस्पताल में इलाज कर रहे मरीजों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से, स्थायी समिति के अध्यक्ष हेमंत रासने ने संपर्क किया. उपचार कर रहे रोगियों के रिश्तेदारों से सीधे बातचीत की. मरीज और रिश्तेदार वीडियो कांफ्रेंसिंग सुविधा का लाभ उठा रहे हैं और वीडियो कॉल के माध्यम से मरीजों से सीधे संवाद कर सकते हैं. साथ ही प्रौद्योगिकी प्रणाली को सुनिश्चित करते हुए कि प्रदान किए गए भोजन की गुणवत्ता सही है, इस बारे में  हेमंत रसाने ने संतोष व्यक्त किया.

समिति ने संतोष व्यक्त किया

आज, 15 रोगियों को अस्पताल से पूरी तरह से ठीक किया गया और उन्हें घर छोड़ दिया गया. हेमंत रासने ने सभी रोगियों से बातचीत की और उन्हें अस्पताल द्वारा प्रदान की जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली. मरीजों ने अस्पताल के विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम और उनके साथ काम करने वाले कर्मचारियों की सराहना की. दवाएं समय पर दी जाती हैं, भोजन दिन में 5 बार दिया जाता है, अस्पताल को साफ और सुव्यवस्थित रखा जाता है. इसको लेकर समिति सदस्यों ने संतोष व्यक्त किया. सभी नागरिकों को हेल्पलाइन नंबर 02025502110/25502525/26 का उपयोग करना चाहिए, ऐसी अपील रासने ने इस अवसर पर की. ऑक्सीजन बेड, आईसीयू बेड व्यवस्था, कमांड सेंटर में सूचना प्रौद्योगिकी प्रणाली, जंबो अस्पताल के समग्र प्रबंधन के बारे में अतिरिक्त  आयुक्त रुबल अग्रवाल ने प्रस्तुतीकरण किया. जल्द से जल्द जंबो की क्षमता बढ़ाने के लिए आगे की कार्रवाई की जाएगी. ऐसा अग्रवाल ने कहा .   इस अवसर पर डिप्टी कमिश्नर राजेंद्र मूठे,   सहायक स्वास्थ्य अधिकारी अंजली साबणे आदि अधिकारी उपस्थित थे.