लड़की के नाम से फेसबुक फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजकर चोर को किया अरेस्ट

  • 24 तोला सोने के जेवर, 20 हजार नकद समेत 6.15 लाख का माल बरामद

Loading

पिंपरी. जिस घर में बतौर केयर टेकर नौकरी करता था उसी घर से लाखों के जेवरों पर हाथ साफ कर भाग निकले एक चोर को पकड़ने के लिए पिंपरी- चिंचवड़ की सांगवी पुलिस ने ऐसी नायाब तरकीब ढूंढ निकाली जिससे सभी अचंभित रह गए. इस चोर को पकड़ने के लिए पुलिस ने लडक़ी के नाम से उसे फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी और फिर उसे दोस्ती में फांसकर मिलने के लिए बुलाया. जब वह अपनी कथित गर्लफ्रेंड को मिलने के लिए तब पुलिस ने उसे धरदबोचा. पुलिस कमिश्नर कृष्णप्रकाश ने इस कामयाबी के लिए सांगवी पुलिस की टीम की सराहना की.

गिरफ्तार आरोपी का नाम संदीप भगवान हांडे (25) है. इस मामले में संगीता अजित कांकरिया (52) ने 17 अक्टूबर को सांगवी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है. संदीप को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस टीम ने उसके पास से 24 तोला सोने के जेवर, 20 हजार रुपए नकदी समेत कुल 6 लाख 15 हजार रुपए का माल बरामद किया है.

पिंपरी-चिंचवड़ की सांगवी पुलिस की कामयाबी

इस कार्रवाई की जानकारी देते हुए सांगवी थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक रंगनाथ उंडे ने बताया कि संगीता कांकरिया के घर से 24 तोला सोने के जेवर और 40 हजार रुपए नकद चुरा लिए गए थे. इसकी शिकायत दर्ज कराने के बाद शुरू की गई छानबीन में कांकरिया के घर में पहले केयर टेकर की नौकरी करने वाले संदीप पर पुलिस का शक गया. उसकी खोजबीन शुरू की गई, लेकिन वह लगातार अपना घर बदलते रहा जिससे वह पकड़ में नहीं आ रहा था. इसलिए पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए अलग तरीका ढूंढ निकाला.

रोमांटिक चैटिंग शुरू की 

पुलिस ने एक लड़की के नाम पर फेसबुक पर फेक एकाउंट तैयार कर संदीप को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी. लड़की के नाम की फ्रेंड रिक्वेस्ट देखकर उसने चंद घंटों में ही रिक्वेस्ट स्वीकार की. इसके बाद उस फेक एकाउंट से लड़की के नाम से संदीप के साथ रोमांटिक चैटिंग शुरू की. कुछ दिन की चैटिंग के बाद संदीप का विश्वास हासिल कर उसे डेट के लिए कपल पॉइंट पर मिलने के लिए बुलाया. फेसबुक पर मिली गर्लफ्रैंड को मिलने का न्योता मिलने पर हसीन सपने संजोए हुए संदीप वहां आया. मगर यहां पहले से ही जाल बिछाए बैठी पुलिस टीम ने उसे धरदबोचा.

चोरी के जेवर आदि बरामद

वारदात के बारे में पूछताछ करने पर संदीप पहले तो काफी टालमटोल करता रहा, मगर पुलिस के आगे उसकी टालमटोल ज्यादा न टिक सकी. उसने वारदात स्वीकार कर ली. इसके बाद उससे चोरी के जेवर आदि बरामद कर लिया गया. इस कार्रवाई को सांगवी थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक रंगनाथ उंडे, पुलिस निरीक्षक (क्राइम) अजय भोसले, डिटेक्शन ब्रांच (डीबी) के पुलिस उपनिरीक्षक यशवंत सालुंके, कर्मचारी चंद्रकांत भिसे, कैलास केंगले, सुरेश भोजणे, रोहिदास बो-हाडे, अरुण नरले, शशिकांत देवकांत, नितीन खोपकर, अनिल देवकर, शिमोन चांदेकर के समावेश वाली टीम ने अंजाम दिया.