Pune University
पुणे यूनिवर्सिटी

Loading

पुणे. कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय में भी अब मास्क ना पहनने वालों की ‘एन्ट्री’ पर बैन लगा दिया गया है. विश्वविद्यालय प्रशासन के इस फैसले के संदर्भ में कुलसचिव डॉ. प्रफुल्ल पवार ने विज्ञप्ति के माध्यम से जानकारी दी.

विज्ञप्ति में कहा है कि कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए आज सभी स्तर पर प्रयास किए जा रहे है. सरकार और प्रशासन इस दिशा में काम कर रहा है. स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी तो जान पर खेलकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे है. कोरोना को रोकने के लिए सोशल डिस्टन्सिंग, सैनिटाइजर का इस्तेमाल के साथ-साथ मास्क का इस्तेमाल भी अत्यावश्यक है. ऐसे में विश्वविद्यालय में भी कोरोना का संक्रमण ना बढ़ें इसके लिए यहां आने वाले हर एक व्यक्ति के लिए मास्क अनिवार्य कर दिया गया है. जो लोग मास्क पहनकर नहीं आएंगे, उन्हें अब विश्वविद्यालय में प्रवेश नहीं दिया जाएगा, ऐसी जानकारी पवार ने विज्ञप्ति के माध्यम से दी.

कड़े निर्देश दिए गए

इसके अलावा पूरे विश्वविद्यालय में इस समय सैनिटाइजेशन के संदर्भ में एहतिहात बरते जा रहे है. विश्वविद्यालय के सभी कमरों की खिड़कियां खुली रखें, पंखों का इस्तेमाल करें, स्वच्छता गृहों में सैनिटाइजेशन के लिए जरुरी सामग्री रखने के संदर्भ में कड़े निर्देश दिए गए है, ऐसी जानकारी पवार ने दी.