To Fulfill Wife Hobbies, took 'Training' on YouTube and Became Chain Snatcher

    पिंपरी. लव मैरिज के बाद बीवी के शौक पूरा करने के लिए यूट्यूब (Youtube) पर चेन पुलिंग की घटनाओं के वीडियो देखकर डिलीवरी बॉय से चेन स्नैचर (Chain Snatcher) बने एक युवक को पिंपरी चिंचवड़ (Pimpri Chinchwad) की वाकड पुलिस (Wakad Police) ने गिरफ्तार (Arrested) किया है। उससे चेन पुलिंग की सात वारदातें उजागर करने के साथ ही करीबन सवा छह लाख के जेवर बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार आरोपी का नाम सौरभ अरुण यादव (Saurabh Arun Yadav) है।

    एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पिंपरी चिंचवड़ के पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश ने बताया कि, सौरभ एक नामचीन फूड डिलीवरी कंपनी में डिलीवरी बॉय की नौकरी करता है। घर- घर जाकर ऑनलाइन फ़ूड ऑर्डर करनेवालों को फ़ूड पहुंचाने के काम में उसे हर माह में 9-10 हजार रुपए की आमदनी होती थी। हाल ही में उसने लव मैरिज की, इसके बाद बीवी के शौक पूरा करने के लिए उसे उसकी आमदनी अपर्याप्त लगने लगी। इसी कारण से वह अपराध की दिशा में मुड़ गया।

    किस्मत’ आजमाने के लिए चेन पुलिंग की वारदातें शुरू की

    सौरभ ने युट्युब पर चैन पुलिंग की घटनाओं की वीडियो देखनी शुरू किया। इसके बाद ‘किस्मत’ आजमाने के लिए चेन पुलिंग की वारदातें शुरू की। पिछले छह महीनों से उसने चेन पुलिंग की वारदातों का सिलसिला शुरू किया। जिस मोपेड से वह फ़ूड डिलीवरी करता था उसी मोपेड पर सवार होकर सड़क से अकेले पैदल जानेवाली महिलाओं के गले से जेवर छीनकर भाग जाता। चेन पुलिंग की बढ़ती घटनाओं के मद्देनजर छानबीन में जुटी वाकड पुलिस को सौरभ के बारे में पता चला।

    कार्रवाई को वाकड थाने की इस टीम ने अंजाम दिया

    वाकड पुलिस की टीम ने जाल बिछाकर सौरभ को कालेवाडी स्थित धनगरबाबा मंदिर के पास से हिरासत में लिया। पूछताछ में उसने चेन पुलिंग की वारदातें स्वीकार की। गिरफ्तारी के बाद की गई छानबीन में उससे कुल 7 वारदातें उजागर हुई, साथ ही छह लाख 13 हजार 420 रुपये मूल्य के 12 तोला सोने के जेवर बरामद किए गए। इस कार्रवाई को वाकड थाने के वरिष्ठ पुलिस निरिक्षक डॉ.विवेक मुगलीकर, पुलिस निरिक्षक संतोष पाटिल, सुनिल टोणपे, डीबी के संतोष पाटिल, राजेंद्र काले, बाबाजान इनामदार, विभिषण कन्हेरकर, विक्रम कुदल, विजय गंभीरे, नितिन धोरजे, बापू साहेब धूमाल, जावेद पठाण, प्रशांत गिलबिले, वंदू गिरे, नितिन गेंजे, प्रमोद कदम, अतिश जाधव, सुरज सुतार, मधुकर कोली, शाम बाबा, कल्पेश पाटिल, तुषार गाडेकर, जितेंद्र उगले, नूतन कोंडे के समावेश वाली टीम ने अंजाम दिया।