मौज-मस्ती के लिए दोपहिया चुरानेवाले शातिर पुलिस के हत्थे चढ़े

Loading

  •  4 लाख रुपए की 10 दोपहिया बरामद

 पिंपरी. मौज-मस्ती के लिए दोपहिया वाहनों को चोरी करने और पैसों की जरूरत को पूरा करने के उन्हें बेचनेवाले 2 शातिर बदमाश पिंपरी-चिंचवड पुलिस की क्राइम ब्रांच युनिट-1 के हत्थे चढ़ गए. उनसे 4 लाख रुपए के 10 दोपहिया वाहन बरामद किए गए हैं. गिरफ्तार आरोपियों में स्वप्निल राजू काटकर (19) और राहुल मोहन पवार (19) हैं.

क्राइम ब्रांच यूनिट-1 की सफलता

क्राइम ब्रांच यूनिट-1 के पुलिस निरीक्षक उत्तम तांगड़े ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि यूनिट-1 की टीम के पुलिस सिपाही गणेश सावंत और नितिन खेसे को भोसरी इलाके में पैट्रोलिंग करते वक्त मुखबिर से भोसरी फ्लाईओवर ब्रिज के नीचे दो लोगों के संदिग्ध हालात में खड़े रहने की जानकारी मिली. इसके अनुसार पुलिस टीम ने दोनों से उनके पास के दोपहिया वाहनों के कागजात के बारे में पूछा तब वे हड़बड़ा गए.बाद में उन्होंने दोपहिया चोरी की बात को स्वीकार कर लिया.इसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया. 

पूछताछ में कई वारदातें उजागर

पूछताछ में उनसे आठ और दोपहिया वाहनों की चोरी की वारदातें उजागर हुईं. पुलिस ने उन्होंने छिपाए गए जगहों से सभी दोपहिया बरामद कर ली.इसमें एक मोपेड और बाइक शामिल हैं.ये दोपहिया उन्होंने भोसरी, एमआयडीसी भोसरी, खडकी, सांगवी पुलिस थानों की सीमा से चुराए हैं.आठ दोपहिया चोरी की वारदात उजागर हो गए हैं, हालांकि दो दोपहिया चोरी की शिकायत कहीं दर्ज नहीं रहने की जानकारी सामने आयी है.उनके मालिकों ने पुलिस को बताया कि उन्हें कोई शिकायत नहीं देनी है. इसमें से एक दोपहिया नागपुर और दूसरा संगमनेर का है.

केवल मस्ती करने के लिए करते थे चोरी

गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे केवल मौज, मजा, मस्ती के लिए दोपहिया चुराते थे.मनभर दोपहिया घुमाने के बाद भोसरी फ्लाईओवर ब्रिज के नीचे पार्किंग में उन्हें छोड़ देते थे.अगर कभी पैसों की जरूरत होती तो अपने जान पहचान के लोगों को दोपहिया यह कहकर बेच देते उसके कागजात बाद में देंगे.इस पूरी कार्रवाई को युनिट-1 के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक उत्तम तांगडे, सहायक निरीक्षक गणेश पाटील, उपनिरीक्षक कालूराम लांडगे, कर्मचारी रविंद्र गावंडे, सचिन उगले, गणेश सावंत, विजय मोरे, विशाल भोईर, नितीन खेसे के समावेश वाली टीम ने अंजाम दिया.