बेकाबू ट्रक ने 8 वाहनों को मारी टक्कर,  2 लोगों की मौत

Loading

पुणे. बेकाबू ट्रक द्वारा एक के बाद एक 8 वाहनों को टक्कर मार जाने से हुए भीषण सड़क हादसे में बुजुर्ग समेत 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि अन्य 7 लोग घायल हो गए. घायलों में से एक की हालत नाजुक बताई जा रही है. पुणे के बेंगलुरु-पुणे हाइवे पर नवले ब्रिज के पास यह हादसा हुआ है. सिंहगढ़ रोड पुलिस ने ट्रक चालक को हिरासत में ले लिया है.

मृतकों में राजेंद्र मुरलीधर गाढवे (65) और प्रशांत मधुकर गोरे (32) का समावेश है. इस भीषण हादसे को लेकर पुलिस ने ट्रकचालक प्रेमाराम राणाराम बिष्णोई को हिरासत में लिया है.

घायल लोगों को किया गया अस्पताल में भर्ती 

 हादसे में घायल लोगों को पास के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज जारी है. उनमें से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है, ऐसा पुलिस ने बताया.  पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, कात्रज-देहूरोड बायपास वे पर मुंबई की दिशा में जा रहा स्टील से लदा एक ट्रक नवले ब्रिज के पास पहुंचा. तब अचानक ट्रक का अगला टायर फटने से चालक ने ट्रक पर से अपना नियंत्रण खो दिया. इसके बाद बेकाबू ट्रक ने एक के बाद एक ऑटो रिक्शा, दोपहिया और चारपहिया कुल 8 वाहनों को टक्कर मारी. इसमें 4 कार, 2 दोपहिया, 1 टेम्पो और एक रिक्शा शामिल है. हादसे में रिक्शा चालक और दोपहिया सवार युवक की जगह पर ही मौत हो गई.

लंबा ट्रैफिक जाम लगा 

करीबन 500 मीटर तक वाहनों को ठोकर मारते आगे जाने के बाद ट्रक जैसे- तैसे रुक गया. इसके बाद ट्रक के केबिन में आग लग गई. इस हादसे के बाद लंबा ट्रैफिक जाम लगा रहा. हादसे की खबर मिलते ही सिंहगढ़ रोड पुलिस थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक देविदास घेवारे, ट्रैफिक पुलिस  निरीक्षक नंदकिशोर शेलके, पुलिस उपनिरीक्षक दीपक खेडकर, नितीन जाधव और उनकी टीमों ने मौके पर पहुंच कर घायलों को अस्पताल में पहुंचाया और हादसाग्रस्त वाहनों को क्रेन की मदद से किनारे लगाकर ट्रैफिक को सुचारू बनाया. इससे पहले पहुंचे दमकल के दस्ते ने ट्रक की आग पर काबू पाया. ट्रक चालक को हिरासत में लेकर उसके खिलाफ मामला दर्ज करने का काम जारी है.