University of Pune will return examination fee

    Loading

    पुणे. सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय (Savitribai Phule University of Pune) सभी छात्र-छात्राओं का परीक्षा शुल्क (Examination Fee) वापस करेगा। यह निर्णय विश्वविद्यालय मैनेजमेंट काउंसिल की बैठक में लिया गया। यह जानकारी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के पुणे महानगर मंत्री शुभम भुतकर ने एक विज्ञप्ति के माध्यम से दी है। 

    उन्होंने दावा किया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से आज विश्वविद्यालय मैनेजमेंट काउंसिल की बैठक के समय किए गए आक्रामक आंदोलन को तत्काल सफलता मिली है।

    गौरतलब है कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने सावित्रीबाई फुले पुणे विश्व विद्यालय में परीक्षा शुल्क वापस करने की मांग को लेकर तीव्र आक्रामक आंदोलन किया। परिषद का कहना था कि, कोरोना काल में छात्र-छात्राओं को बिना परीक्षा दिए उत्तीर्ण किया गया है जबकि परीक्षा शुल्क वसूला गया है।विद्यार्थियों को विश्वविद्यालय की ओर से न तो पढाया जा रहा है और न ही परीक्षा ही ली जा रही है फिर ऐसे में परीक्षा शुल्क क्यों वसूला जा रहा है।  इस मुख्य विषय को लेकर आज परिषद की ओर से विश्व विद्यालय काउंसिल की बैठक में हंगामा किया गया जिसका संज्ञान काउंसिल  ने तुरंत लिया और परीक्षा शुल्क वापस करने का आश्वास अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को दिया है।