Mayor Murlidhar Mohol

    पुणे. महापौर मुरलीधर मोहोल (Mayor Murlidhar Mohol) ने बताया कि पुणे शहर (Pune City) से शिक्षा के लिए विदेश (Foreign) जाने वाले छात्रों का टीकाकरण (Vaccination) करने का निर्णय लिया गया है। छात्रों (Students) का टीकाकरण शुरू किया जाएगा, ताकि ऐसे छात्रों को विदेश जाने में कोई परेशानी न हो। महापौर मुरलीधर मोहोल की पहल पर उन छात्रों के लिए  अभियान चलाया जा रहा है, जिनका शैक्षणिक प्रवेश विदेश में सुरक्षित हो गया है। 

     कमला नेहरू अस्पताल में टीकाकरण 

     इस बारे में जानकारी देते हुए मेयर मोहोल ने कहा कि हम इस विशेष अभियान को पुणे नगर निगम के कमला नेहरू अस्पताल के टीकाकरण केंद्र में लागू कर रहे हैं। विदेश जाने वाले छात्रों को बिना पंजीकरण के ‘वॉक इन’ पद्धति से टीकाकरण किया जाएगा। इसके लिए मंगलवार और बुधवार के लिए दो दिन आरक्षित किए गए हैं और छात्रों को वैक्सीन सुबह 10 बजे से सुबह 5 बजे तक उपलब्ध होगी।  टीकाकरण के समय छात्रों को आवश्यक दस्तावेज और प्रवेश के प्रमाण जमा करने होंगे। 

    शिक्षा के लिए विदेश जाने वाले छात्रों की संख्या अधिक 

    महापौर ने कहा कि अगर छात्रों की संख्या बढ़ती है, तो हम इस अभियान को पूरे एक सप्ताह तक चलाने के लिए तैयार हैं।  इसलिए छात्रों को अचानक ज्यादा भीड़ नहीं करनी चाहिए। शिक्षा के लिए विदेश जाने वाले छात्रों की संख्या अधिक है।  इसलिए हमने यह फैसला इस मंशा से लिया है कि अगर प्रवेश की गारंटी है तो भी छात्रों के लिए सिर्फ टीकाकरण की समस्या नहीं होनी चाहिए।  मेयर मोहोल ने भी छात्रों से अपील की है कि वे इसका लाभ उठाएं और टीकाकरण की प्रक्रिया को तत्काल पूरा करें।