Vaccine to the elderly, Divyangs at home, Pimpri-Chinchwad Municipal Corporation started a campaign

    पिंपरी. बुजुर्गों, दिव्यांगों और बीमारी के चलते बिस्तर पर रहनेवाले लोगों को उनके घर जाकर वैक्सीन (Vaccine) देने की मुहिम शुरू हो गई है। पिंपरी-चिंचवड महानगरपालिका (Pimpri-Chinchwad Municipal Corporation) ने शहर के बुजुर्गों और बिस्तर पर पड़े नागरिकों के घरों में जाकर उनके लिए टीकाकरण (Vaccination) को आसान बनाने के लिए एक अभियान शुरू किया है।

    सांगवी के ढोरे नगर स्थित अनके घर पर महापौर की मौजूदगी में एक 75 वर्षीय व्यक्ति को टीका लगाया गया, जबकि बिजलीनगर के रेल विहार में सत्तारूढ़ दल के नेता नामदेव ढाके की मौजूदगी में एक 88 वर्षीय व्यक्ति को टीका लगाया गया।

    10 फोर व्हीलर वैन उपलब्ध

    इस मौके पर मनपा के अतिरिक्त स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. पवन सालवे, महिला चिकित्सा अधिकारी डॉ. वर्षा डांगे, वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी सांगवी अस्पताल, डॉ. विजया अम्बेडकर, वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी तालेरा अस्पताल राजेंद्र फिरके, डॉ.विद्या मुंडे, डॉ. सीमा बडे-मोराले आदि उपस्थित थे। घर जाकर टीका लगवाने वाले कर्मचारियों की टीम को सीएसआर के माध्यम से परिवहन के लिए वाहन उपलब्ध कराए गए हैं। इसके लिए उबर ने वाहनों को मुफ्त में उपलब्ध कराने की पहल की है। महापौर उषा उर्फ माई ढोरे और सत्तादल के नेता नामदेव ढाके ने उबर के प्रबंधन को धन्यवाद दिया है। 

    बड़े पैमाने पर टीकाकरण का लक्ष्य

    पिंपरी-चिंचवड़ शहर में कोरोना के प्रकोप को रोकने के लिए पालिका ने कई उपाय किए हैं। माइक्रो-प्लानिंग के माध्यम से वार्ड स्तर पर कोविड सतर्कता समितियां गठित करने की योजना बनाकर इसके क्रियान्वयन की शुरुआत की गई है। गरीबों को कोरोना से बचाने के लिए मनपा ने बड़े पैमाने पर टीकाकरण का लक्ष्य लिया है। टीकों की उपलब्धता के अनुसार दैनिक टीकाकरण की योजना और प्रबंधन किया जाता है। पिंपरी-चिंचवड़ शहर में जो लोग टीकाकरण केंद्रों पर आकर टीका नहीं लगवा पा रहे हैं, वहां बुजुर्ग और दिव्यांग नागरिकों के टीकाकरण की प्रक्रिया शुरू हो गई है। महापौर ऊषा ढोरे और सभागृह नेता नामदेव ढाके ने शहर के बुजुर्ग और बिस्तर पर पड़े नागरिकों से अपील की है कि वे अपने घरों में जाकर पालिका के आधिकारिक एप पर पंजीकरण कराएं, जो आसान कोविड टीकाकरण के लिए उपयोगी है।