पुणे विभाग में कोरोना को रोकने के लिए विभिन्न उपाय

Loading

विभागीय आयुक्त दीपक म्हैसेकर ने दी मुख्यमंत्री को जानकारी

पुणे. पूरे विभाग में कोरोना को प्रतिबंध कराने के लिए की जाने वाली उपाय ययोजनाएं तथा विद्यमान स्थिति, मरीजों की संख्या, संस्थात्मक क्वारंटाइन की स्थिति, सोलापुर जिले में बढ़ रहे मरीजों की संख्या समेत विभिन्न तरह की स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी विभागीय आयुक्त डॉ. दीपक म्हैसेकर ने राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ हुई वीडियो कान्फ्रेंसिंग में दी. इस समय राज्य के मुख्य सचिव अजोय मेहता उपस्थित थे.

पुणे विभाग के पुणे, कोल्हापुर, सातारा, सांगली और सोलापुर इन 5 जिलों में कोविड-19 की स्थिति और उपाय योजनाओं के संदर्भ में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और मुख्य सचिव अयोज मेहता ने जायजा लिया.

नागरिकों के स्वास्थ्य जांच का काम चल रहा 

डॉ. म्हैसेकर ने बताया कि सोलापुर जिले में मौतों की संख्या पर तत्काल नियोजन करने के लिए टास्क फोर्स के चेयरमैन सोलापुर जा रहे है. सोलापुर समेत पूरे पुणे विभाग में वरिष्ठ नागरिक और बाकी बीमारियों की पड़ताल और नागरिकों के स्वास्थ्य जांच का काम चल रहा है. संस्थात्मक क्वारंटाइन किए गए लोगों के शरीर में ऑक्सिजन की मात्रा जांचना, डाइबिटीज और ब्लड प्रेशर की जांच करने के संदर्भ में संबंधित लोगों को उचित निर्देश दिए गए है, ऐसी जानकारी उन्होंने दी.

विभागीय आयुक्त कार्यालय में आयोजित इस वीडियो कान्फ्रेंसिंग के लिए पुणे शहर पुलिस आयुक्त डॉ. के. वेंकटेशम, साखर आयुक्त सौरभ राव, पुणे महानगरपालिका आयुक्त शेखर गायकवाड, पिंपरी-चिंचवड महानगरपालिका आयुक्त श्रावण हर्डीकर, पिंपरी-चिंचवड के पुलिस आयुक्त संदीप बिष्णोई समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे.