10th result up and 12th result down

    पुणे. कोरोना (Corona) को देखते हुए राज्य में माध्यमिक व उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की दसवीं की परीक्षा रद्द (10th Exam Canceled) कर दी गई है। मूल्यमापन सिस्टम से रिजल्ट तैयार किया जाएगा। परीक्षा का रिजल्ट (Result) तैयार करने के लिए जल्द ही संबंधित एक्शन प्लान (Action Plan) जारी किया जाएगा। हालांकि परीक्षा का रिजल्ट घोषित करने के लिए 15 जुलाई तक इंतजार करना होगा। इसकी जानकारी राज्य बोर्ड के अधिकारियों ने दी है। 

    राज्य बोर्ड द्वारा नौवीं और दसवीं के तहत मूल्यमापन के अंकों के आधार पर दसवीं का रिजल्ट घोषित किया जाएगा। इसके लिए स्कूल दवारा प्रत्येक विधार्थियों के अंक मंगाए जाएंगे। स्कूल के विशेष एक्शन प्लान में ऑनलाइन यह अंक सबमिट किये जाएंगे। राज्य सरकार की तरफ से यह एक्शन प्लान तैयार किया जा रहा है कि जल्द ही जारी किया जाएगा। 

    आवश्यक एक्शन प्लान दो दिनों में जारी किया जाएगा

    इस बारे में महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक व उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष दिनकर पाटिल ने बताया कि दसवीं के रिजल्ट के अनुसार आवश्यक एक्शन प्लान दो दिनों में जारी किया जाएगा। सरकार के गाइडलाइन्स के अनुसार स्कूलों को इस एक्शन प्लान में अंक सबमिट करना है। स्कूल से प्राप्त होने वाले अंकों के आधार पर 15 जुलाई तक यह रिजल्ट घोषित होने की उम्मीद है।