दिवाली के अवसर पर दें नई नवेली बहू को ये गिफ्ट, हो जाएगी खुश

-सीमा कुमारी

दिवाली हिंदुओं का एक सबसे महत्वपूर्ण त्यौहार है, जो परिवार के सभी सदस्य एक साथ मिलकर मनाते है और एक -दूसरे को गिफ्ट, बधाईयाँ देते है। यह त्यौहार तब खास होता है जब नई नवेली दुल्हन घर में हो, क्योंकि बहू को नए घर में आकर बहुत सारे नए रीति रिवाजों के बारे में पता चलता हैं. कहीं न कहीं वह अपनी फैमिली को भी मिस करती है. ऐसे में सास एक मां का रोल अदा कर सकती है और वह अपनी बहू की पहली दिवाली को और भी खास बना सकती है. इससे आप दोनों का रिश्ता और मजबूत होगा. अगर आप के घर भी इस बार बहू आई है तो उसकी दिवाली खास बनाने के लिए आप उसे ये चीजें गिफ्ट कर सकते हैं.

  • अगर आप की बहू को मिठाई पसंद हैं तो आप अपनी बहू के लिए अपने हाथों से कुछ स्वादिष्ट सा बनाएं. इससे उसे मां की कमी भी महसूस नहीं होगी और आप दोनों साथ में क्वालिटी टाइम भी स्पेंड कर लेंगी.
  • नई नवेली दुल्हन के लिए मेकअप से ज्यादा और कोई सामान खास सामान नहीं होता है. ऐसे में आपको मार्केट में छोटे से लेकर बड़े तक हर मेकअप किट मिल जाएगी. जिसे आप अपनी बहू के लिए खरीद सकती हैं.
  • बहू के दिन को खास बनाने के लिए आप अपनी खास साड़ी बहू को दे सकती हैं. इससे आपकी बहू को बेहद स्पेशल फील होगा. इस साड़ी को वह पूजा में भी पहन सकती हैं.
  • आप अपनी बहू को उसके पसंद की चीजें देकर भी अपने रिश्ते को बेहतर बना सकते है.