टेडी डे
टेडी डे

    Loading

    -सीमा कुमारी

    प्यार व मोहब्बत का दिन यानी वैलेंटाइन वीक (Valentine Week), फरवरी (February) महीने से शुरू हो जाती है, हर वर्ष (Every Year) वैलेंटाइन वीक के चौथे दिन 10 फरवरी (10 February) को टेडी डे (Teddy Day) मनाया जाता है। इस दिन न केवल प्रेमी-प्रेमिका बल्कि लोग अपनों को भी गिफ्ट (Gift) में टेडी बीयर (Teddy Bear) देकर अपने प्यार को जताते हैं। इसके साथ ही लोग एक दूसरे को ग्रीटिंग कार्ड्स (Greeting Card), मैसेजस (Messages) आदि भेजते हैं। खासकर, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (Social Media Platform) पर लोग एक दूसरे को टेडी मैसेज देकर खुशियां जाहिर करते हैं, अगर आप इस दिन को स्पेशल (Special) बनाना चाहते हैं तो आप अपनी प्रेमिका को सिर्फ एक टेडी गिफ्ट कर दीजिए, क्योंकि लड़कियों व महिलाओं (Women) को टेडी से ज्यादा प्यार होता है, तो ये कहना गलत नहीं होगा कि टेडी डे महिलाओं को समर्पित है। आपको अगर किसी भी लड़की को खुश करना है तो सिर्फ उन्हें एक टेडी गिफ्ट कर दीजिए।

    Image: Google
    • आप इस टेडी डे को अगर अपने पार्टनर और खुद के लिए यादगार बनाना चाहते हैं तो कुछ अनोखे अंदाज में इस दिन को सेलिब्रेट करें। इस दिन को मजेदार बनाने के लिए अपने पार्टनर को टेडी के कपड़ों में सरप्राइज दें। टेडी के कपड़ों में पार्टनर को पाकर जो खुशी आपके पार्टनर को होगी उसे लफ्जों में बयां नहीं किया जा सकता है।
    • लड़कियां ज्वेलरी की शौकीन होती हैं। ऐसे में टेडी बियर वाला लॉकेट देकर आप अपने पार्टनर को खुश कर सकते हैं। जब भी वो आपका दिया हुआ लॉकेट पहनेंगी उन्हें आपकी याद जरूर आएगी और उनका प्यार आपके लिए ज्यादा गहरा हो जाएगा।

    टेडी डे पर आप अपने प्रेमी को रोमांटिक मैसेज या फोटोज के जरिये अपने दिल की बात कह सकते हैं…

    तुम हँसते रहो teddy bear की तरह..

    मुस्कुराते रहो हमेशा छलकती Beer की तरह..

    बस गए हो दिल में किसी dear की तरह

    Happy Teddy Dear My डिअर

    Image: Google

    भेज रहा हूँ teddy तुम्हें प्यार से..

    रखना तुम इसे सम्भाल के..

    मोहब्बत अगर है तो भेज दो

    एक teddy मुझे भी प्यार से।