If your marriage is fixed then take care of these things

-सीमा कुमारी

अक्सर हम देखते है की शादी तय हो जाती है लेकिन वो कुछ पल में किसी न किसी कारण से टूट जाती है. ऐसा इस कारण से होता है क्योंकि लड़कों और लड़कियों को कुछ बातों को ध्यान में रखने की जरुरत होती है जो वो रखते नहीं है. जिस कारण से शादी होने से पहले ही टूट जाती है. तो आइये जानते है की जब शादी तय हो जाती है तो लड़कों और लड़कियों को किन बातों का ध्यान रखना चाहिए.

  • यदि आपकी शादी तय हो गई है तो अपने दोस्तों और एक्स पार्टनर को आपके सोशल मीडिया प्रोफाइल पर किसी भी तरह की रोमंटिक और दुख भरी पोस्ट डालने से मना करें और पुरानी पोस्ट्स को डिलीट कर दें. नहीं तो कोई देखेगा तो आपके लिए एक नया समस्या उत्पन्न हो जाएगी जिस कारण से आपका शादी टूट जाएगी.
  • जिन लड़को को फ़्लर्ट करने की आदत रहती है उन्हें फ़्लर्ट करना छोड़ देना चाहिए. यदि आपकी शादी तय हो गयी है तो आपको आगे जा कर दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है और इन आदतों से आपकी शादी टूट सकती है.
  • बहुत लोगों का ऐसा भी आदत होता है की वो वैसा होतें नहीं है लेकिन शादी तय होने के बाद थोड़ा ज्यादा दिखावा करने लगते है. जिससे उनका शादी टूट जाती है.
  • यदि आपकी शादी तय हो गयी है तो आप सबसे पहले सोशल मीडिया से अपनी सारी पुरानी चैट डिलीट कर दें, क्योंकि अगर किसी ने आपकी पुरानी चैट पढ़ ली तो यह आपके लिए काफी बढ़ी समस्या हो सकती है और शादी टूटने का समय आ सकता है.