Image: Google
Image: Google

    Loading

    -सीमा कुमारी

    वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) के पांचवें दिन प्रॉमिस डे (Promise Day) मनाया जाता है। यानी 11 फरवरी (11 February) का दिन प्रेमी- प्रेमिका के लिए एक ख़ास दिन होता है। इस दिन आप अपने पार्टनर (Partner) से हमेशा साथ रहने का वादा तो करेंगे ही, लेकिन इसके अलावा भी अपने प्यार को मजबूत (Storng) करने के लिए आपको कुछ और वादे भी करने होंगे। इस प्रॉमिस डे पर आप वादा कीजिए कि आप जिस शख्स को प्यार (Love) करते हैं, उसे हमेशा डिस्टर्ब (Disturb) करेंगे, जब जरूरत होगी तो सबसे पहले उनके पास जाएंगे और अपना हर सुख दुख साझा करेंगे।

    भले ही आप उन्हें बेबी, डार्लिंग और क्यूटी नहीं बुलाते हो लेकिन पब्लिक में आप उन्हें प्यार से गले लगाने में झिझकेंगे नहीं। प्रॉमिस डे पर एक वादा करिए कि आपकी उम्र बढ़ने के साथ साथ प्यार बूढ़ा नहीं बल्कि और जवां होता जाएगा और अपने पार्टनर से वादा करिए कि वो चाहे जैसा भी खाना बनाएगी आप बिना शिकायत किए खा लेंगे और आप हर बात में अपने ईगो को लाने से बचेंगे। आप अपने पार्टनर की बातें घंटों बिना शिकायत किए हुए सुनते रहेंगे और उनकी हर एक बात को याद भी रखेंगे।

    इसके अलावा रिश्ते में कई सारे वादे होते हैं, कुछ पूरे हो पाते हैं, कुछ अधूरे रह जाते हैं। इस प्रॉमिस डे पर  आप अपने पार्टनर से भले ही छोटे- छोटे वादे करें लेकिन वादे ऐसे हों  जिन्हें आप निभा सकें। वादा करते वक्त अपने पार्टनर के हाथों को अपने हाथों में थाम लें। ऐसा करने से आप दोनों उस पल की गंभीरता को महसूस तो करेंगे ही, साथ ही आप दोनों के रिश्ते में विश्वसनीयता भी बढ़ेगी।