जब शादी में बोरियत महसूस हो, तो अपनाये यह टिप्स, रिश्ता रहेगा हमेशा रंगीन

    Loading

    नई दिल्ली : हमारे देश में कहां जाता है कि शादी यानी पति-पत्नी का रिश्ता सात जन्मों का होता है। लेकिन असल में देखा जाएं तो पति- पत्नी शादी के 8-10 साल में बोरियत महसूस करते है। शादी को अगर वास्तव में देखा जाएं तो यह एक पवित्र बंधन होता है जो अग्नि को साक्षी मानकर कुछ मंत्रों को पढ़ कर एकदूसरे से वादा लिया जाता है। प्रेम और धैर्य, समझ से जीवन जीना यह इन वादों में शामिल होता है। 

    जहां तक देखा जाएं तो हमें पता चलता है कि पति और पत्नी के रिश्ते को बेहद नाजुक माना जाता है। इस रिश्ते में ताउम्र जुड़े रहने के लिए और अगर रिश्ता बिगड़ा है तो उसे सुधारने के लिए कुछ आसान से उपाय भी है  जिसे अपनाकर आप अपना शादीशुदा जीवन बेहद ख़ुशी से जी सकते है। 

    अगर आप अपने शादीशुदा रिश्ते को बरकरार रखना चाहते है। तो आपको एक दूसरे के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने की कोशिश करनी चाहिए। ज्यादा से ज्यादा समय बिताने से आप दोनों एक दूजे को और अच्छी तरह समझ सकते है। जिसके कारण आपका रिश्ता और भी मजबूत होता है और गलतफ्यामिया दूर होतीं है। 

    महिला मानसिक तोर पर बेहद भाऊक होती है। वे शारीरिक संबंध से ज्यादा आपसे  प्यार की उम्मीद करती है। महिला अपना सर्वस्व कुर्बान क्र देती है  अगर आदमी उसे समझे और प्यार करे। शादी के शुरुवाती दिनों में बेहद रोमांस रहता है पर शदी के कुछ दिनों बाद यह धीरे-धीरे करके खत्म हो जाता है। ऐसे में आपके पास एक आसान सा उपाय है। आप अपने पुराने दिनों को याद क्र उसे सेलिब्रेट क्र सकते है जिससे आपका शादीशुदा जिवन भी रंगीन हो सकता  है।