करें ये टोटके और पाएं तरक्की

-सीमा कुमारी   

पैसा इंसान के लिए सब कुछ है, जिससे वह हर चीज खरीद सकता है. लेकिन हम में से बहुत सारे ऐसे लोग है, जो दिन रात मेहनत करते है फिर भी आर्थिक समस्या से जूझते रहते है. साथ ही घर में हर समय लड़ाई- झगड़े होते रहते हैं. इसके पीछे का कारण खराब वस्तु हो सकता है. ऐसे में कुछ आसान सा टोटका का है जिसे आप दिवाली के पावन अवसर पर करके अपनी और अपने परिवार की किस्मत बदल सकते है. तो चले जानते है वह कौन सा टोटका है.

  • घर की महिला को रोजाना सुबह घर का द्वार खोलने के बाद वहां पर एक लोटा पानी डालना चाहिए. इससे वास्तुदोष दूर होती है और धन की देवी लक्ष्मी खुश होती है. ऐसे में आर्थिक स्थिति मजबूत हो आय के नए स्रोत बनते हैं.
  • गूगल व लोबान को शुद्ध माना जाता है. इससे घर का वातावरण शुद्ध होने के साथ सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. ऐसे में जिन घरों में लोग ज्यादा बीमार पड़ते हैं. उन्हें महीने में गूगल या लोबान जलाकर उसका धुआं घर के चारों तरफ फैलाना चाहिए.
  • जो लोग कर्ज से परेशान है उन्हें घर की दक्षिण दिशा में लाल रंग का बल्ब लगाना चाहिए. साथ ही उसे हर समय चलता रहने देना चाहिए. इससे कर्ज से जल्द ही छुटकारा मिलती है.
  • किसी जरूरी काम पर जाने से पहले उसकी विपरीत दिशा पर 4 कदम चले. उसके बाद सीधे अपने काम की ओर निकल जाएं. इससे आपके काम में आने वाली मुश्किलें दूर होंगी.
  • बहुत से लोगों के घर पैसा न टिकने की परेशानी होती है. इसके पीछे का कारण गलत दिशा पर रखी अलमारी होती है. ऐसे में घर की अलमारी का मुंह हमेशा उत्तर की ओर होना चाहिए. इससे घर में देवी लक्ष्मी का वास होता है.