Punjab-Haryana BJP MLAs threatened by farmers

बीजेपी के जो भी विधायक इस तरह की कोशिश कर रहे हैं, उन्हें भारी जनविरोध का सामना करना पड़ रहा है.

    Loading

    किसान आंदोलन की वजह से पंजाब और हरियाणा में बीजेपी के प्रति नाराजगी इतनी तीव्र हो गई है कि वहां के बीजेपी विधायकों को किसानों से खतरा बढ़ गया है. बीजेपी चाहती है कि उसके विधायक किसानों के बीच जाकर उन्हें समझाएं कि केंद्र सरकार के कृषि कानून उनके हित में हैं और इसके खिलाफ वे आंदोलन न करें. बीजेपी के जो भी विधायक इस तरह की कोशिश कर रहे हैं, उन्हें भारी जनविरोध का सामना करना पड़ रहा है. माहौल काफी उग्र और तनावपूर्ण बना हुआ है.

    पंजाब के अबोहर जिले के पलोट शहर में बीजेपी विधायक अरुण नारंग को काफी बुरा अनुभव आया. नारंग वहां प्रेस कांफ्रेंस करने पहुंचे थे लेकिन जैसे ही वे बीजेपी कार्यालय के पास आए, वहां नारेबाजी कर रहे किसानों ने उन्हें घेर लिया और उन पर कालिख फेंकने की कोशिश की. इसी बीच किसानों ने उनके कपड़े फाड़ दिए और पिटाई कर डाली. बड़ी मुश्किल से पुलिस ने उन्हें बचाया और अबोहर के अस्पताल ले जाकर भर्ती किया.

    इतना ही नहीं, इंडियन नेशनल लोकदल के नेता अभय चौटाला ने विवादित व भड़काऊ बयान देते हुए किसानों से कहा कि अब यदि बीजेपी विधायक आएं तो नंगा करके पोल से बांध देना. अभय चौटाला जननायक जनता पार्टी के अध्यक्ष व खट्टर सरकार में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के चाचा हैं. यह स्थिति सचमुच विचित्र व अलोकतांत्रिक है कि बीजेपी विधायकों की बात सुनना तो दूर, किसान उन पर हमला करने लगे हैं. यह अराजकता नहीं तो और क्या है?