Ramdas Athawale

    नयी दिल्ली. केन्द्रीय मंत्री रामदास आठवले (Ramdas Athawale) ने भाजपा (BJP) से उत्तर प्रदेश (Uttar Paradesh), पंजाब (Punjab), मणिपुर, गोवा और उत्तराखंड के आगामी विधानसभा चुनाव में उनकी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आठवले) को साझेदार बनाने का अनुरोध किया है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को लिखे पत्र में आठवले ने कहा कि भाजपा को छोटे दलों को साथ रखकर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का विस्तार करना चाहिये और आरपीआई 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा के साझेदार के तौर पर काम करना चाहती है।

    आठवले ने कहा कि पूरे देश के लोग जानते हैं आरपीआई (आठवले) राजग का अभिन्न अंग है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी के वोट काटने में मदद कर सकती है क्योंकि दोनों पार्टियों का वोट आधार दलित है।

    केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने कहा, ”मेरा आपसे निजी अनुरोध है कि उत्तर प्रदेश में आरपीआई (आठवले) को भारतीय जनता पार्टी का साझेदार बनाया जाए, इससे बसपा के वोट काटने में मदद मिलेगी…भाजपा अगर आरपीआई को 8 से 10 सीटें दे देती है तो भाजपा को इसका अप्रत्यक्ष लाभ मिलेगा।”

    उन्होंने लिखा, ”लिहाजा, मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप आरपीआई (आठवले) को उत्तर प्रदेश, पंजाब, मणिपुर, गोवा और उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव में कुछ सीटें देकर सहयोगी दल के तौर पर काम करने का अवसर प्रदान करें। आरपीआई (आठवले) को कुछ सीटें देने का मेरा आपसे निजी अनुरोध है।”

    मणिपुर, गोवा, पंजाब और उत्तराखंड की विधानसभाओं का कार्यकाल मार्च 2022 में पूरा हो जाएगा जबकि उत्तर प्रदेश में विधानसभा का कार्यकाल मई के अंत में पूरा होना है। (एजेंसी)