Mira Road Station

    Loading

    -अनिल चौहान

    भायंदर: मीरा रोड़ स्टेशन (Mira Road Station) के बाहर मीरा-भायंदर महानगरपालिका (Mira-Bhayander Municipal Corporation) की पार्किंग (Parking) का मासिक पास और छह घंटा के लिए वाहनों की पार्किंग ठेकेदार (Parking Contractor) ने बंद कर रखा है। ठेकेदार की इस लूट से वाहन चालक बुरी तरह परेशान हैं, लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नहीं है।

    मीरा रोड़ स्टेशन के बाहर पार्किंग का ठेका आशुतोष इंटर इंटरप्राइजेज को दिया गया है। नियम-शर्तों के अनुसार, 6, 12 और 24 घंटे के लिए वाहन पार्क किए जा सकते हैं। दो पहिया वाहनों का क्रमशः15,20,25 रुपए (जीएसटी अलग से) शुल्क तय है। इसके अलावा मासिक पार्किंग पास का जीएसटी के अलावा 350 रुपए निर्धारित किया गया है।

    पार्किंग के लिए देने पड़ रहे अधिक पैसे

    रेल यात्री यूनुस शेख कहते हैं कि 6 घंटे के लिए वाहन पार्क करना और मासिक पास ठेकेदार बंद कर रखा है। जीएसटी सहित मासिक पार्किंग पास का जहां 415 रुपए के आस-पास होता है। वहां 12 घंटे की पार्किंग के लिए महीने में 744 रुपए चुकाना पड़ता है। कोविड़ के चलते लोगों की आर्थिक हालत पहले ही माली हो गई है। ऐसे में पार्किंग का ज्यादा पैसा चुकाने से उनका बजट बिगड़ रहा है। ठेकेदार द्वारा लूट बंद होनी चाहिए और लोगों की शिकायत सुनने के लिए महानगरपालिका प्रशासन को वहां शिकायत बॉक्स लगवाना या कोई हेल्प नंबर लिखवाना चाहिए।

    पांच-पांच कतार में वाहन पार्क किए जाते हैं

    दूसरी तरफ एक पार्किंग कर्मचारी ने बताया कि कोविड़ के समय से मासिक पास बंद है। रेल यात्रियों ने बताया कि पांच-पांच कतार में वाहन पार्क किए जाते हैं, जबकि चार कतार में पार्किंग की अनुमति है। ऐसा होने से आधी से ज्यादा सड़क पर कब्जा हो जाता है। जिससे आवाजाही में परेशानी होती है।

    मीरा रोड़ स्टेशन के बाहर पार्किंग को लेकर शिकायत मेरे संज्ञान में आई है। उसके अनुरूप मैंने ठेकेदार से रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है।

    -प्रियंका भोसले, सहायक आयुक्त