editorial Extremely indecent TMC/Congress insulted the President, PM narendra modi

    Loading

    राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री समूचे देश के होते हैं. उनकी गरिमा राष्ट्र की गरिमा और उनका अपमान राष्ट्र का अपमान होता है. विपक्षी पार्टियों के नेताओं को कोई हक नहीं है कि उनकी बेअदबी करें. राष्ट्रपति और पीएम के बारे में कोई भी बेतुकी और निरादर करनेवाली टिप्पणी सर्वथा असहनीय है. विपक्ष में इतनी शालीनता होनी चाहिए कि वह उच्च संवैधानिक पदों पर विराजमान महानुभावों का सम्मान करें और भूलकर भी उनके बारे में कोई ओछी बात न कहें.

    टीएमसी नेता व बंगाल के मंत्री अखिल गिरि ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के बारे में अशोभनीय टिप्पणी कर अपनी निम्नस्तरीय मानसिकता का परिचय दिया. गिरि ने कहा कि हम किसी को उनकी शक्ल से नहीं आंकते. हम राष्ट्रपति का सम्मान करते हैं लेकिन हमारी राष्ट्रपति कैसी दिखती हैं? विवाद बढ़ने पर गिरि ने सफाई देते हुए कहा कि मैंने किसी का नाम नहीं लिया. मैंने बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी के कमेंट के जवाब में इस तरह की तुलना की थी अधिकारी ने मेरे बारे में कहा था कि अखिल गिरि अच्छे नहीं दिखते हैं. मैं एक मंत्री हूं. मेरे बारे में ऐसा कहना संविधान का अपमान है.

    अखिल गिरि की राष्ट्रपति पर अभद्र टिप्पणी की निंदा करते हुए केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने उन्हें बंगाल मंत्रिमंडल से तुरंत बर्खास्त करने की मांग की और कहा कि इस तरह की बयानबाजी के लिए गिरि को देश के सामने माफी मांगनी चाहिए. बीजेपी सांसद सौमित्र खान ने राष्ट्रीय महिला आयोग को पत्र लिखकर गिरि को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की. इसी तरह कांग्रेस भी कम नहीं है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए 2017 में विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने ‘नीच’ शब्द का इस्तेमाल किया था तब कांग्रेस ने अय्यर के खिलाफ अनुशासनहीनता के लिए एक्शन लिया था.

    अब फिर गुजरात चुनाव सामने रहते कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मधुसूदन मिस्त्री ने कहा कि वह चुनाव में पीएम को उनकी ‘औकात’ दिखाएंगे. पीएम मोदी कितनी भी कोशिश करें, वे सरदार पटेल नहीं बन सकते! बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि इस तरह के बेछूट बोल से कांग्रेस नेताओं का चरित्र नजर आता है. वे देश के पीएम के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं. गुजरात की जनता उन्हें जरूर सबक सिखाएगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कहा कि कई लोग मुझसे पूछते हैं कि वह इतनी मेहनत करने के बाद थकते क्यों नहीं. मैं जवाब देता हूं कि मैं हर दिन 2-3 किलो गालियां खाता हूं. भगवान ने मुझे ऐसा आशीर्वाद दिया है कि यह गालियां मेरे अंदर पोषण में बदल जाती हैं.