पुलवामा हमले पर पाकिस्तानी मंत्री की कबूली

Loading

सच कभी न कभी खुलकर सामने आ ही जाता है. उसे लेकर शेर है- कब तक चुप रहेगी जुबाने खंजर, लहू पुकारेगा आस्तीन का! पाकिस्तान हर बार सफेद झूठ बोलता आया कि उसके यहां कोई आतंकी नहीं है लेकिन अब उसके ही एक मंत्री फवाद चौधरी (Fawad Chaudhry )ने डंके की चोट पर बोलते हुए पाकिस्तान (Pakistan) की पोल खोल दी. चौधरी ने पिछले वर्ष भारतीय सेना के काफिले पर पुलवामा (Pulwama terror attack) में किए गए आतंकी हमले को लेकर कहा कि पाकिस्तान ने भारत को घुसकर मारा है. पुलवामा में जो हमारी कामयाबी है, वह इमरान खान के नेतृत्व में पूरे देश की कामयाबी है.

हालांकि बाद में फवाद चौधरी अपनी बात से पलट गए लेकिन उनके शब्दों को सारी दुनिया ने सुन लिया. अपने इस नापाक कबूलनामे में पाक के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि पुलवामा हमला पाकिस्तानी कौम की बड़ी उपलब्धि है. हमने हिंदुस्तान को उसके घर में घुसकर मारा है. यह सब कुछ इमरान खान की लीडरशिप में हुआ. फवाद चौधरी के संसद में दिए गए इस कबूलनामे से पाकिस्तान को एफएटीएफ में करारा झटका लग सकता है क्योंकि वह अभी आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले देशों की ग्रे लिस्ट से बाहर नहीं हुआ है. अगले साल फरवरी में पाक की तरफ से आतंक पर लगाम लगाने वाली कार्रवाइयों के मूल्यांकन के बाद उसकी ब्लैक लिस्टिंग पर एफएटीएफ फैसला लेगा.

उल्लेखनीय है कि 14 फरवरी 2019 को भारतीय सेना के काफिले से एक आत्मघाती आतंकी ने अपनी विस्फोटक भरी कार टकरा दी थी. इससे भारतीय सेना के 40 जवान शहीद हो गए थे. उस वक्त इमरान खान ने कहा था कि भारत में लोकसभा चुनाव का मौसम है, इसलिए हमें बिना किसी सबूत के दोषी ठहराया जा रहा है. यदि भारत सरकार को इस मामले में पाकिस्तान के किसी व्यक्ति के खिलाफ कोई भी सबूत मिले तो हम कार्रवाई की गारंटी देते हैं. पाकिस्तान पुलवामा की किसी भी जांच में पूरा साथ देगा. अब तो पाकिस्तान के मंत्री ने ही कबूल कर लिया है कि इमरान खान ने ही पुलवामा में आतंकी हमला कराया था, इससे पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के चेहरे से उनके कथित भोलेपन का नकाब उतर चुका है और पुलवामा की हकीकत खुलकर सामने आ चुकी है.