साप्ताहिक राशिफल,  January , 2022

।। साप्ताहिक राशिफल ।।
दिनांक- दिनांक 23 से 29 जनवरी 2022 तक ज्योतिषाचार्य पं0 नारायणशंकरनाथूराम व्यास,
कोतवाली बाजार, जबलपुर ;1ध्4द्धम0प्र0;1ध्2द्ध
मो0नं0 098266-21998
साप्ताहिक ग्रहस्थिति:–
इस सप्ताह सूर्य मकर राशि में, मंगल धनु राशि में, बुध मकर राशि में, गुरू कुंभ राशि में, वक्री शुक्र धनु राशि में, शनि मकर राशि में, राहु वृषभ राशि में केतु वृश्चिक राशि में और चन्द्रमा कन्या तुला वृश्चिक और धनु राशि में संचरण करेगा।
ग्रहयोगों का प्रभाव:–
शनि 23 जनवरी को उत्तराषाढ नक्षत्र के तीसरे चरण में और सूर्य 24 जनवरी को श्रवण नक्षत्र में आकर शत्रु ग्रह शनि के साथ एक नक्षत्र संबंध बनायेगा, सूर्य शनि बुध तीनों मकर राशि में है जिसके प्रभाव से गुड खांड नमक अनाज रूई सन सूत घी दालवाना लौंग जायफल नमक और मैथी में तेजी होगी। ता. 29 को बुध के प्रभाव से रूई में मंदी के बाद अच्छी तेजी होगी। तेल और लाल मिर्च में उतार चढाव होगा। उत्तर भारत में यत्र तत्र बादल चाल कहीं कहीं बूंदा बांदी का योग है। जम्मू कश्मीर में शीत लहर का प्रकोप बढेगा।
पर्व/व्रत/त्यौहार :
रविवार 23 जनवरी को सुभाषचन्द्र बोस जयंती,
सोमवार 24 जनवरी को स्वामी रामानंदाचार्य जयंती,
बुधवार 26 जनवरी को भीष्म पितामह जयंती, भारतीय गणतंत्र दिवस,
शुक्रवार 28 जनवरी को षटतिला एकादशी व्रत, लाला लाजपतराय जयंती,
शनिवार 29 जनवरी को तिल द्वादशी प्रदोष व्रत।
मेष– क्रोध की अधिकता से बचें, प्रियजनों से व्यर्थ का विवाद हो सकता है, दैनिक कामकाज में व्यस्तता रहेगी, दूसरों की सलाह से किये गये कार्य परेशानी दायक हो सकते हैं, स्वविवेक से कार्य करना हितकर रहेगा, प्रणय संबंधों में सावधानी रखें, मान प्रतिष्ठा धूमिल हो सकती है, पारिवारिक जीवन में गंभीरता से कार्य करें, नौकरी एवं अन्य राजनैतिक क्षेत्रों में स्थिति अनुकूल रहेगी।
वृषभ– सामाजिक एवं पारिवारिक जीवन में नयी जिम्मेदारी बढे़गी, आपसी लोग आपकी बातों और कार्यप्रणाली से प्रभावित होंगे, प्रियजनों का सहयोग मिलेगा, दाम्पत्य संबंधों में निकटता आयेगी, चल-अचल संपत्ति से लाभ के योग हैं, बंधुजनों का सहयोग मिलेगा, किसी धार्मिक कार्य की रूपरेखा पर विचार हो सकता है, अपूर्ण समाचारों पर निर्णय लेने से बचें।
मिथुन– आपको सार्वजनिक क्षेत्र में यश और मान सम्मान मिलेगी, नवीन योजनाओं की पूर्ति होगी, पारिवारिक वातावरण उत्साहपूर्ण रहेगा, छोटी सी बीमारी आपको कई दिन तक परेशान कर सकती है, व्यापारिक कारणों से यात्रा की संभावना है, आप अपनी वाणी के प्रभाव से कठिन कार्यो में सफलता प्राप्त करेंगे, नई मित्रता उपयोगी सिद्ध होगी।
कर्क– आपको कई अच्छे अवसरों का लाभ मिलेगा, किसी सार्वजनिक क्षेत्र या समारोह में भाग लेना पडेगा, यश और सम्मान एवं प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी, सहकर्मियों के साथ महत्वपूर्ण योजना बनेगी, जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिन्ता रहेगी, नौकरी पेशा व्यक्तियों को नई जिम्मेदारी उठानी पडे़गी, नवीन आर्थिक संसाधनों पर विचार होगा, सप्ताहान्त में आजीविका को लेकर कोई शुभ सूचना मिलेगी।
सिंह– आपको पारिवारिक वातावरण सुखद और प्रसन्नतादायक बनाने में मदद मिलेगी, नये अनुभव प्राप्त होंगे, मित्र से अच्छे परामर्श का योग है, आप किसी व्यवसाय की परिकल्पना कर रहे हैं, तो वह साकार होगी, शत्रु बाधा का सामना करना होगा, नौकरी एवं राजनैतिक क्षेत्रों में अनुकूलता रहेगी, पारिवारिक उत्तरदायित्व निभाने पडे़गे, सत्संग में रूचि बढे़गी।
कन्या– सप्ताह के पूर्वार्ध में अति आत्म विश्वास में लिये गये फैसले बदलने पड़ सकते हैं, परेशानियों से छुटकारा मिलेगा, धैर्यपूर्वक कार्य करें, पैतिृक संपत्ति संबंधी विवादों से सफलता मिलेगी, सप्ताह के मध्य गोपनीयता पर ध्यान दें, साझेदारी का कार्य लाभ देगा, सप्ताह का अंतिम समय सावधानी का है, बिना सोचे समझे खर्च करने में परेशानी होगी, महत्वपूर्ण मेलजोल मुलाकात एवं अधिकारियों से सहयोग प्राप्ति का योग है।
तुला– स्वास्थ्य में सुधार होगा, दूर दराज की यात्रा हो सकती है, रोजगार के क्षेत्र में उन्नति होगी, व्यापारिक गतिविधियों पर ध्यान रखकर कार्य करें, किसी पारिवारिक विषय को लेकर आप चिंतित रह सकते हैं, प्रिय व्यक्ति का सहयोग मिलेगा, जल्दबाजी एवं अपूर्ण समाचारों पर कोई भी निर्णय न लें, उद्देेश्यपूर्ति का योग है, राजकीय कार्यो में लापरवाही न करें।
वृश्चिक– इस सप्ताह सुख एवं सुविधा साधनों को जुटाने में सफलता मिलेगी, कारोबार, परीक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी, सप्ताह के मध्य कोई खास व्यक्ति आपके परिश्रम पर पानी फेरने की कोशिश करेगा, अधिकारियों से बातचीत में नरमी रखें, पूज्य व्यक्ति के स्वास्थ्य की चिन्ता रह सकती है, धार्मिक कार्यो में रूझान बढे़गी, जीवनसाथी की आपसे अपेक्षा बढ़ सकती है।
धनु– आपको अपने सुझावों के आधार पर कार्य करना चाहिये, अपनी बात को स्पष्ट करने का प्रयास करेंगे, तो लाभ होगा, व्यापार व्यवसाय से प्रतिस्पर्धा का लाभ मिलेगा, मानसिक उत्साह एवं आत्म विश्वास रहेगा, पारिवारिक मामलों में स्थिति सुधरेगी, नौकरी एवं राज्यपक्ष में वातावरण पक्षधर रहेगा, धार्मिक कार्यो में खर्च होगा, कामकाजी महिलाओं को लाभ प्राप्त होगा।
मकर– इस सप्ताह सावधानी पूर्वक कार्य करना लाभकारी रहेगा, अपनी बात को स्पष्ट रूप से पेश करें, आपसी व्यक्ति के कारण परेशानी हो सकती है, व्यर्थ की जबावदारी से दूर रहें, व्यापार व्यवसाय में अत्याधिक विश्वास न करें, आर्थिक लेनदेन की चिन्ता रह सकती है, पारिवारिक मतभेद में कमी का अनुभव होगा, स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें, परिश्रम उतना ही करें, जितना आपका शरीर साथ दे, धर्म कर्म में खर्च होगा।
कुम्भ– सप्ताह के पूर्वार्ध में आप अपने जिद्दी एवं क्रोधी स्वाभाव के कारण अपने आपको अकेला महसूस करेंगे, प्रभावशाली लोगों से संपर्क बढे़गा, कारोबार में विस्तार का योग है, साहसिक प्रयत्नों से शत्रुबाधा दूर होगी, सप्ताह के उत्तरार्ध में आर्थिक उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे, नौकरी एवं राजनैतिक क्षेत्र में व्यस्तता रहेगी, धन संपत्ति के कार्यो में सफलता के योग हैं।
मीन– अधिकारियों एवं विशिष्टजनों के सहयोग से कामकाज में सफलता मिलेगी, परिश्रम अधिक होगा, आजीविका संबंधी कार्यो में प्रगति होगी, राजकीय क्षेत्र में सफलता मिलेगी, धन, संपत्ति के मामलों में भागदौड़ करना पडेगी, सप्ताह के उत्तरार्ध में कारोबार में मंदी होने से आर्थिक परेशानियों का सामना हो सकता है, प्रियजनों एवं मित्रों से बहुत ज्यादा उम्मीद न रखें।