कैसे हो दुरस्ती, बाप बड़ी हस्ती तो बेटा करे मस्ती

    हमने कहा, “फिल्मी सितारों के लिए यह सब नार्मल है. एक बार शाहरुख खान ने सिमी ग्रेवाल के शो में मजाक में कहा था कि मैं चाहूंगा कि मेरा बेटा वो सबकुछ करे जो मैं जवानी में नहीं कर पाया. वर्षों पहले का यह मजाक सच साबित हो गया. मुंबई से गोआ जानेवाले क्रूज की रेव पार्टी पर एनसीबी ने छापा मारा और स्टार पुत्र पकड़ लिया गया.” 

    पड़ोसी ने कहा, “निशानेबाज, यदि माता-पिता बच्चों को सही संस्कार दें और उनके चाल-चलन पर निगाह रखें तो औलाद को बिगड़ने से रोका जा सकता है. इसीलिए कहा गया है कि बेटे को भले ही सोने का निवाला खिलाओ लेकिन उसे देखो शेर की आंख से! बेटे के मन में बाप का डर रहना चाहिए.”

    पड़ोसी ने कहा, “निशानेबाज, आप किस गए-गुजरे जमाने की बात कर रहे हैं. अभी तो ऐसा जमाना है कि बाप बड़ान भैया, सबसे बड़ा रुपैया! बाप एक नंबरी तो बेटा दस नंबरी! भरपूर पैसा और मस्ती करने की खुली छूट देकर बच्चों को बिगड़ने दिया जाता है. वे देर रात गए घर लौटते हैं तो पूछा नहीं जाता कि कहां गए थे, क्या कर रहे थे? आर्यन खान ने खुद कहा कि उसे अपने व्यस्त पिता से मिलने के लिए अपॉइंटमेंट लेना पड़ता था!” 

    हमने कहा, “अकेले आर्यन की बात क्यों की जाए! ड्रग का कनेक्शन संजय दत्त, फरदीन खान, सुशांत सिंह राजपूत तक से रहा है. एक रेव पार्टी की तस्वीरें अखबारों में छपी थी, जिसमें मलाइका अरोड़ा, दीपिका पादुकोण, अर्जुन कपूर आदि कलाकार नशे की हालत में दिखाए गए थे. नशे की समस्या को लेकर हरे रामा हरे कृष्णा जैसी फिल्म 50 साल पहले बनी थी. जहां तक बड़े बाप के बेटे की बात है, वे हमेशा पिता के समान कामयाब नहीं होते. देवआनंद का बेटा सुनील आनंद, शम्मीकपूर और शशिकपूर के बेटे फिल्मों में सफल नहीं हो पाए. वैसे इस रिश्ते को लेकर एक कहावत है- बाप ने मारी मेंढकी, बेटा तीरंदाज!”