16-year-old-coco-gauff-beats-no-2-seed-aryna-sabalenka-to-reach-lexington-quarters

अमेरिका की 16 वर्षीय खिलाड़ी कोको गॉफ(Coco Gauff) ने बुधवार को दूसरी वरीय आर्याना सबालेंका (Aryna Sabalenka) को 7-6, 4-6, 6-4 से शिकस्त देकर लेक्सिंगटन टेनिस ‘टॉप सीड ओपन' के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया।

Loading

लेक्सिंगटन (अमेरिका).अमेरिका की 16 वर्षीय खिलाड़ी कोको गॉफ(Coco Gauff) ने बुधवार को दूसरी वरीय आर्याना सबालेंका (Aryna Sabalenka) को 7-6, 4-6, 6-4 से शिकस्त देकर लेक्सिंगटन(Lexington) टेनिस ‘टॉप सीड ओपन’ के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। गॉफ ने हालांकि यह जीत शुरू में कुछ खराब सर्विस से उबरते हुए हासिल की और शीर्ष 15 प्रतिद्वंद्वी पर यह उनके करियर की तीसरी जीत है।

गॉफ ने करीब तीन घंटे तक चले मुकाबले में 10 डबल फॉल्ट किये और सात बार उनकी सर्विस टूटी। सबालेंका रैंकिंग में 11वें स्थान पर काबिज हैं और कोरोना वायरस के बाद अमेरिका में पहले पेशेवर टेनिस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली महिला खिलाड़ियों में नौंवे नंबर की सेरेना विलियम्स के बाद दूसरे नंबर पर हैं।

गॉफ 53वें स्थान पर हैं लेकिन अब वह शीर्ष 50 में वापसी कर लेंगी। अब गॉफ का सामना शुक्रवार को आठवीं वरीय ओन्स जाबेर से होगा जिन्होंने ओल्गा गोर्वतसोवा को 3-6 6-2 6-4 से हराने के दौरान 10 ऐस लगाये।(एजेंसी)