golf-indian-trio-set-to-make-history-at-royal-troon

भारत की तीन महिला गोल्फर अदिति अशोक, दीक्षा डागर और त्वेसा मलिक गुरुवार से शुरू हो रहे लेडीज स्कॉटिश ओपन( Ladies Scottish Open)गोल्फ टूर्नामेंट के साथ पहली बार एलपीजीए (LPGA) टूर्नामेंट में एक साथ हिस्सा लेंगी।

Loading

नॉर्थ बेरविक (स्कॉटलैंड). भारत की तीन महिला गोल्फर अदिति अशोक, दीक्षा डागर और त्वेसा मलिक गुरुवार से शुरू हो रहे लेडीज स्कॉटिश ओपन( Ladies Scottish Open)गोल्फ टूर्नामेंट के साथ पहली बार एलपीजीए (LPGA) टूर्नामेंट में एक साथ हिस्सा लेंगी। लेडीज यूरोपीय टूर (Ladies European Tour) (एलईटी) की शीर्ष प्रतियोगिता लेडीज स्कॉटिश ओपन ( Ladies Scottish Open) को 2017 से एलपीजीए (LPGA) की संयुक्त मान्यता हासिल है और यह चौथी बार है जब दोनों टूर मिलकर प्रतियोगिता का आयोजन कर रहे हैं।

पहले दौर में दीक्षा को स्टेफनी काइरियाकू और यू ल्यू के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत करनी है जबकि अदिति को स्कॉटलैंड की स्टार कार्ली बूथ और दक्षिण अफ्रीका की ली आन पेस के साथ खेलना है। त्वेसा अपने अभियान की शुरुआत यीलिमी नोह और एमिली क्रिस्टीन पेडरसन के साथ करेंगी। दीक्षा और त्वेसा शुक्रवार को ब्रिटेन पहुंचे थे और इसके बाद सोमवार को एडिनबर्ग पहुंचे। अदिति और उनकी मां सोमवार को यहां पहुंची।

दीक्षा के पिता और कैडी कर्नल नरेन डागर ने कहा, ‘‘हवाई अड्डे पर हमारा परीक्षण हुआ और टूर ने स्कॉटलैंड में भी हमारा परीक्षण किया।” उन्होंने कहा, ‘‘यह अलग तरह की यात्रा थी। कागजी कार्रवाई और यात्रा के लिए स्वीकृति दिलाने में भारत में कई लोगों ने हमारी मदद की। ईमानदारी से कहूं तो थोड़ा तनाव था क्योंकि यह सामान्य स्थिति नहीं है लेकिन स्वदेश में अधिकारियों और एलईटी ने मदद की।”(एजेंसी)