special-feat-for-an-afghan-player-rashid-khan-after-winning-icc-t20i-cricketer-of-decade-award

    अबुधाबी:अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) ने अपनी राष्ट्रीय टी20 टीम का कप्तान बनने से इन्कार कर​ दिया है क्योंकि उन्हें लगता है कि इससे एक खिलाड़ी के रूप में उनका प्रदर्शन प्रभावित हो सकता है जिसे वह टीम के लिये अधिक महत्वपूर्ण मानते हैं। 

    अफगानिस्तान ने पिछले सप्ताह अपने कप्तानों में बदलाव किये। उसने हमशमातुल्लाह शाहिदी को टेस्ट और वनडे का कप्तान नियुक्त किया। अफगानिस्तान ने हालांकि टी20 कप्तान घोषित नहीं किया। राशिद ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से कहा, ”मेरा स्पष्ट नजरिया है। मैं एक खिलाड़ी के रूप में बेहतर प्रदर्शन करता हूं। मैं उप कप्तान की भूमिका में ठीक हूं और जब भी जरूरत पड़ती है कप्तान की मदद करता हूं। यह मेरे लिये बेहतर होगा कि मैं इस पद से दूर रहूं। ” 

    उन्होंने कहा, ”मैं एक खिलाड़ी के रूप में टीम के लिये अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं और कप्तान के बजाय एक खिलाड़ी के रूप में मेरा प्रदर्शन टीम के लिये अधिक मायने रखता है। ” अब जबकि टी20 विश्व कप पास में है तब राशिद ने कहा कि बेहतर यही होगा कि वह उस पर ध्यान केंद्रित करे जिसमें वह अपना सर्वश्रेष्ठ दे सकते हैं। 

    उन्होंने कहा, ”इसके अलावा इसमें समय भी लगता है और अभी विश्व कप सबसे महत्वपूर्ण है जो कि कुछ महीनों बाद होना है।” राशिद ने कहा, ”मुझे लगता है कि इससे (कप्तानी से) मेरा प्रदर्शन प्रभावित हो सकता है जो कि टीम के लिये अहम है। इसलिए मैं एक खिलाड़ी के रूप में खुश हूं तथा बोर्ड और चयनसमिति जो भी फैसला करेगी उसका पूरा साथ दूंगा। (एजेंसी)