ऑस्ट्रेलियाई दल प्रमुख ने कहा, खेल गांव में कोविड मामले के बाद बेहद सतर्क रहना होगा

    टोक्यो: ऑस्ट्रेलियाई ओलंपिक दल के प्रमुख इयान चेस्टरमैन ने कहा कि खेल गांव में कोविड-19 का पहला मामला सामने के बाद उनकी टीम बेहद सतर्कता बरतना जारी रखेगी। ऑस्ट्रेलिया टोक्यो खेलों में 487 खिलाड़ियों को भेज रहा है जो उसका अब तक का सबसे बड़ा ओलंपिक दल है। उसके 200 से अधिक खिलाड़ियों का पहला जत्था शनिवार को खेल गांव में पहुंचा था। 

    चेस्टरमैन ने कहा, ‘‘हमें पहले ही यह अहसास था कि खेल गांव में कोविड के मामले हो सकते हैं। इसलिए हमने खेल गांव के लिये अपनी योजनाएं बनायी हैं और इसलिए हम आईओसी (अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति) की निर्देशिका पर भी भरोसा करते हैं।” 

    उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए इस मामले का पाया जाना अप्रत्याशित नहीं है। हमें यह नहीं बताया गया है कि वे खिलाड़ी कौन हैं। हमें नहीं बताया गया है कि उनके करीबी संपर्क कौन हैं लेकिन हम हमेशा की तरह सतर्कता बरत रहे हैं। ”

    उन्होंने कहा, ‘‘आस्ट्रेलिया से रवाना होने से पहले सभी खिलाड़ियों को आस्ट्रेलियाई निर्देशिका वितरित की गयी थी। सभी खिलाड़ियों और सहयोगी दल के सदस्यों को आगमन पर सतर्क रहने की सलाह दी गयी। इसलिए खिलाड़ियों को पता है कि उन्हें नियमों का सख्ती से पालन करना है।” (एजेंसी)