Australia's NBL is considering making 'Bio Secure Bubble' in New Zealand

एनबीएल दिसंबर में लीग शुरू करने की योजना बना रहा है।

Loading

सिडनी. आस्ट्रेलिया की नेशनल बास्केटबॉल लीग (एनबीएल) कोरोना वायरस महामारी के कारण निलंबित अपने सत्र को इस साल शुरू करने के लिए न्यूजीलैंड में जैविक रूप से सुरक्षित वातावरण तैयार करने की योजना बना रही है। यह विचार पिछले हफ्ते न्यूजीलैंड ब्रीकर्स ने रखा था और एनबीएल का टूर्नामेंट शुरू करने के लिए बना कार्यबल जिन विकल्पों पर विचार कर रहा है उनमें यह भी शामिल है।

एनबीएल दिसंबर में लीग शुरू करने की योजना बना रहा है। लीग के मालिक लैरी केस्टलमैन के हवाले से मंगलवार को आस्ट्रेलियन एसोसिएटेड प्रेस ने कहा, ‘‘हम सभी स्थलों पर विचार कर रहे हैं…. जैविक रूप से सुरक्षित वातावरण तैयार किया जाएगा और हमें विचार करना होगा कि स्थिति और बदतर हो जाए या यही स्थिति बरकार रहे।”

एबीएल का कार्यबल अमेरिका में नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन के फ्लोरिडा में बनाए जैविक रूप से सुरक्षित वातावरण का भी अध्ययन कर रहा है जहां प्रशंसकों को स्टेडियम में आने की इजाजत नहीं है और मुकाबले ओरलैंडो के समीप वाल्ट डिज्नी वर्ल्ड रिजॉर्ट में खेले जा रहे हैं। न्यूजीलैंड में 100 से अधिक दिनों से कोरोना वायरस संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया है और घरेलू पांबिदयां हटा दी गई हैं जिससे रग्बी जैसे खेलों में बड़ी संख्या में दर्शक पहुंच रहे हैं।(एजेंसी)