Barcelona and Bayern Munich in the Champions League quarter-finals

बार्सीलोना ने चैम्पियन्स लीग के अंतिम 16 मुकाबले के दूसरे चरण के फुटबॉल मैच में शनिवार को नैपोली को 3-1 से हराकर 4-2 से कुल स्कोर के साथ क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की, जहां उसका सामना बायर्न म्यूनिख से होगा।

बार्सीलोना. बार्सीलोना ने चैम्पियन्स लीग के अंतिम 16 मुकाबले के दूसरे चरण के फुटबॉल मैच में शनिवार को नैपोली को 3-1 से हराकर 4-2 से कुल स्कोर के साथ क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की, जहां उसका सामना बायर्न म्यूनिख से होगा। बार्सीलोना की इस जीत में दिग्गज खिलाड़ी लियोनेल मेस्सी का शानदार गोल भी शामिल था, जिन्होंने मैच के 23वें मिनट में अपने दम पर नैपोली के खिलाड़ियों को छकाते हुए गोल कर टीम की बढ़त को 2-0 कर दिया। इससे पहले मैच के 10वें मिनट में क्लेमेंट लेंगटे ने गोल कर टीम का खाता खोला था।

बार्सीलोना को लुइस सुआरेज ने मध्यांतर से पहली पेनल्टी को गोल में बदल कर टीम की बढ़त को 3-0 कर दिया। इसके चार मिनट बाद नैपोली के लिए लोरेंजो इंसिगने ने पेनल्टी को गोल में बदल कर अंतर कम किया। दूसरे हाफ में दोनों टीमें गोल करने में विफल रही। दोनों टीम के बीच पहले चरण का मैच 1-1 से ड्रा रहा था। म्यूनिख में खेले गये एक अन्य मुकाबले में बायर्न ने चेल्सी को दूसरे चरण के मैच में 4-1 से हराकर कुल 7-1 के कुल स्कोर के साथ अंतिम आठ में जगह पक्की की।

रॉबर्ट लेवांडोस्कि ने इस मैच में दो गोल किये। इवान परिसिच और कोरेंटिन टोलिस्सो ने भी एक-एक गोल दागा। चेल्सी के लिए एकमात्र गोल टैमी अब्राहम ने किया। फरवरी में खेले गये पहले चरण के मैच में बायर्न ने चेल्सी को 3-0 से हराया था। शुक्रवार को दोनों टीमों के बीच क्वार्टर फाइनल मुकाबला पुर्तगाल के लिस्बन में होगा। (एजेंसी)