cas-dismisses-uae-appeal-of-qatar-win-at-2019-asian-cup

खेल पंचाट (कैस) ने यूएई के इन आरोपों को खारिज कर दिया है कि कतर ने 2019 एशियाई कप फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जीत के दौरान अयोग्य खिलाड़ी को मैदान पर उतारा था।

Loading

लुसाने. खेल पंचाट (कैस) ने यूएई के इन आरोपों को खारिज कर दिया है कि कतर ने 2019 एशियाई कप फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जीत के दौरान अयोग्य खिलाड़ी को मैदान पर उतारा था। कतर ने अबु धाबी में सेमीफाइनल में 4-0 से जीत दर्ज की थी और बाद में पहली बार एशियाई कप का खिताब जीतने में सफल रहा। यूएई ने सेमीफाइनल में हार के बाद विरोध दर्ज कराया था कि कतर के स्टार फारवर्ड अलमोएज अली और डिफेंडर बसाम अल रावी अयोग्य थे क्योंकि उनकी माता का जन्म कतर में नहीं हुआ था।

एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) और फिर उसकी अपील समिति ने यूएई के विरोध को खारिज कर दिया था। यूएई महासंघ ने इसके बाद खेल पंचाट का दरवाजा खटखटाया लेकिन उसने अल रावी के खिलाफ विरोध वापस ले लिया क्योंकि उन्हें सेमीफाइनल के दौरान निलंबित कर दिया गया था। कैस ने मार्च में सुनवाई की थी और उसने कहा कि अली की मां का जन्म कतर में हुआ और उनके पास कतर और सूडान की दोहरी नागरिकता है। (एजेंसी)