celebrating-golden-jubilee-of-sunil-gavaskars-test-debut-on-mca-agenda

मुंबई क्रिकेट संघ (Mumbai Cricket Association) का महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) के 1971 में पोर्ट ऑफ स्पेन में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट पदार्पण की स्वर्ण जयंती मनाने का विचार है।

मुंबई. मुंबई क्रिकेट संघ (Mumbai Cricket Association) का महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) के 1971 में पोर्ट ऑफ स्पेन में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट पदार्पण की स्वर्ण जयंती मनाने का विचार है। एमसीए (MCA) की शीर्ष परिषद की 18 अगस्त को होने वाली बैठक के एजेंडे में इसे भी शामिल किया गया है। इससे पहले यह बैठक आज होनी थी लेकिन फिर इसे स्थगित कर दिया गया।

एजेंडे की प्रति पीटीआई के पास है, इसके अनुसार, ‘‘छह मार्च 2021 को सुनील गावस्कर को टेस्ट पदार्पण किये हुए 50 साल पूरे हो गये और इस मौके पर जश्न मनाने के विचार पर चर्चा होगी। ” इसके अलावा एमसीए (MCA) वर्चुअल आम सालाना बैठक कराने के बारे में भी चर्चा करेगा। शीर्ष परिषद वानखेड़े स्टेडियम में क्रिकेट संग्रहालय बनाने की संघ की प्रस्तावित योजना पर भी चर्चा करेगी।

एमसीए (MCA) शीर्ष परिषद के सदस्य अंकित चव्हाण द्वारा लिखे गये पत्र पर भी बात करेंगे जो 2013 इंडियन प्रीमियर लीग( IPL)स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण में कथित रूप से शामिल होने के कारण आजीवन प्रतिबंध झेल रहे हैं। चव्हाण ने एमसीए से मदद मांगी कि वह भारतीय क्रिकेट बोर्ड से उन पर लगे आजीवन प्रतिबंध पर विचार करने के लिये बात करे। (एजेंसी)