cpl-travelling-party-comprising-162-people-test-negative-for-covid-19

टूर्नामेंट 18 अगस्त से शुरू होगा और त्रिनिदाद में दो स्थलों पर 33 मैच खेले जायेंगे।

Loading

पोर्ट आफ स्पेन. कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) में हिस्सा लेने के लिये त्रिनिदाद एवं टोबैगो की यात्रा करने वाले खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ, मैच अधिकारियों और प्रशासकों के 162 सदस्यीय दल को कोविड-19 जांच में नेगेटिव पाया गया है। सीपीएल की मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार लीग की सुरक्षा के लिये कड़े प्रोटोकॉल के अंतर्गत तीन खिलाड़ी और एक कोच यात्रा नहीं कर सके हैं। टूर्नामेंट 18 अगस्त से शुरू होगा और त्रिनिदाद में दो स्थलों पर 33 मैच खेले जायेंगे।

पहले मैच में पिछले साल की उप विजेता गुयाना एमेजन वारियर्स का सामना त्रिनबागो नाइटराइडर्स (टीकेआर) से होगा। फाइनल 10 सितंबर को खेला जायेगा। यह पहली बार है जब भारतीय क्रिकेटर सीपीएल में हिस्सा लेंगे। मुंबई के 48 साल के लेग स्पिनर प्रवीण ताम्बे टीकेआर की ओर से खेलेंगे, जिन्होंने हाल में घरेलू क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया था। हर व्यक्ति का 72 घंटे पहले परीक्षण किया गया ताकि यात्रा करने वाले सभी सदस्य वायरस मुक्त रहें। जमैका में बसे एक खिलाड़ी को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया था और वह दो अन्य के साथ ट्रेनिंग कर रहा था इसलिये सभी तीनों को हटने को कहा गया।

एक कोच आस्ट्रेलिया में बसे हैं जिन्हें भी पॉजिटिव पाया गया जिससे वह भी यात्रा नहीं कर सके। इन 162 लोगों को अधिकारिक होटल में 14 दिन के लिये पृथकवास में रखा जायेगा जहां उनकी नियमित तौर पर जांच होगी। विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘अगर किसी सदस्य को वायरस से संक्रमित पाया गया तो उन्हें होटल से हटाकर त्रिनिदाद एवं टोबैगो में मौजूदा प्रोटोकॉल के अनुसार पृथकवास में रखा जायेगा लेकिन अभी तक जितने भी सदस्य त्रिनिदाद एवं टोबैगो पहुंचे हैं, वे कोविड-19 से मुक्त हैं। ” टूर्नामेंट के परिचालन निदेशक माइकल हॉल ने कहा, ‘‘हमारी प्राथमिकता सीपीएल में शामिल होने वाले सभी सदस्यों का स्वास्थ्य और उनकी सुरक्षा है। (एजेंसी)