IPL 2021 : रोहित शर्मा कछुए की डिजाइन के जूते पहनकर मैदान पर उतरे, मैसेज ने जीता दिल

    Loading

    नयी दिल्ली. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपने जूतों का इस्तेमाल वन्यजीवों और पर्यावरण संबंधित मुद्दों को उजागर करने के लिये जारी रखा और वह बीती रात कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) (Indian Premier League) (IPL) मैच में ‘समुद्रों को प्लास्टिक मुक्त’ करने के लिये जागरूकता फैलाने के लिये नीले रंग के पानी में टर्टल (बड़ा कछुआ) (Turtle Shoes) की तस्वीर वाले जूते पहने थे।

    रोहित ने आईपीएल के उद्घाटन मैच में ‘एक सींग वाले गैंडे’ की तस्वीर वाले जूते पहनकर विलुप्त गैंडों की प्रजाति को बचाने की अपील की थी। उन्होंने नौ अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ मैच के बाद अपने इंस्टाग्राम पर लिखा कि दुनिया को बेहतर बनाना सभी की जिम्मेदारी है और सभी को इसके लिये काम करने की जरूरत है।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Rohit Sharma (@rohitsharma45)

    प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘इस बार रोहित के जूतों पर ‘नीले रंग के पानी में एक टर्टल’ वाली तस्वीर थी जिसे पहनकर उन्होंने समुद्रों को प्लास्टिक के कचरे से बचाने पर जोर दिया। ” वह पहले भी समुद्र में प्लास्टिक प्रदूषण के मुद्दे को उठा चुके हैं। लगता है कि वह मिशन पर जुटे हुए हैं और यह देखना दिलचस्प होगा कि अगले मैच में वह किस तस्वीर वाले जूते पहनते हैं।