Dates finals: IPL to be played in UAE from 19 September to 10 November

मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) गवर्निंग काउंसिल की बैठक में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 19 सितंबर से 10 नवंबर तक लीग के 13 वें संस्करण का आयोजन करने का फैसला किया है। टूर्नमेंट को यूएई में खेलने की मंज़ूरी दे दी गई है। इसमें 10 डबल हेडर मैच शामिल होंगे। शाम के मैच भारतीय समय के अनुसार 7:30 बजे शुरू होंगे। 10 नवंबर को आईपीएल का फाइनल खेला जाएगा। टीमों में 24-24 खिलाड़ी शामिल किए जा सकेंगे। 

आईपीएल के यूएई में फाइनल होने के बाद, वर्ल्ड की सबसे ऊँची इमारतों में से एक बुर्ज खलीफा पर फैसले का स्वागत किया गया। रविवार रात आईपीएल को यूएई में वेलकम करते हुए फायर वर्क्स के साथ आईपीएल टीम के अहम प्लेयर्स के तस्वीरों को बुर्ज खलीफा पर फ्लैश किया गया। इससे यूएई में आईपीएल को लेकर उत्साह साफ़ नज़र आता है।

बता दें कि, रविवार को, आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल की बैठक हुई जिसमें फाइनल डेट्स, और टूर्नामेंट के 13 वें संस्करण के लिए  चर्चा हुई है। आईपीएल के चीनी स्पोंसर्स संबंधित मुद्दे पर भी चर्चा हुई है और खबर है आईपीएल में संचालन परिषद ने टी20 टूर्नामेंट के लिये सभी प्रायोजकों को बरकरार रखने का फैसला किया जिसमें चीनी कंपनियां भी शामिल हैं। 

मीटिंग में, 10 नवंबर तक टूर्नामेंट खेलने का फैसला किया गया है जिसके चलते पहली बार आईपीएल का फाइनल मैच वीक डे पर खेला जाएगा। यह सुनिश्चित करने के लिए कि सख्त प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए खेलों के बीच पर्याप्त अंतर रखा गया है।