defending-champions-spain-among-european-teams-to-play-in-fifa-u-17-womens-world-cup-in-india

कोविड-19 (COVID-19) के कारण रद्द हुई यूएफा अंडर-17 महिला चैम्पियनशिप (UEFA U-17 Women’s Championship ) के रद्द होने के बाद इन तीनों देशों का चयन किया गया।

मुंबई. कोरोना वायरस महामारी (COVID-19) के चलते यूरोपीय क्वालीफाइंग टूर्नामेंट (European qualifying tournament) के रद्द होने के बाद गत चैम्पियन स्पेन, इंग्लैंड और जर्मनी को उनकी रैंकिंग के आधार पर अगले साल भारत में होने वाले फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप (FIFA U-17 Women’s World Cup) में भाग लेने के लिये चुना गया। टूर्नामेंट की स्थानीय आयोजन समिति (Local Organising Committee)ने मीडिया बयान में कहा कि यूरोपीय संचालन संस्था यूएफा ने ‘पुष्टि की कि इंग्लैंड, जर्मनी और स्पेन भारत में होने वाले आगामी फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप में यूरोप का प्रतिनिधित्व करेंगे। ”

कोविड-19 (COVID-19) के कारण रद्द हुई यूएफा अंडर-17 महिला चैम्पियनशिप (UEFA U-17 Women’s Championship ) के रद्द होने के बाद इन तीनों देशों का चयन किया गया। बयान के अनुसार, ‘‘कोविड-19 महामारी (COVID-19) के चलते यूएफा अंडर-17 महिला चैम्पियनशिप के अंतिम दौर को रद्द कर दिया गया। शीर्ष रैंकिंग की तीन टीमों को विश्व कप में भाग लेने के लिये पुष्टि की जाती है। ”

इस तरह ये तीनों टीमें मेजबान भारत के अलावा टूर्नामेंट के लिये क्वालीफाई कर चुकीं उत्तर कोरिया, जापान और न्यूजीलैंड के साथ शामिल हो गयीं। स्पेन ने 2018 में उरूग्वे में हुए फाइनल में मेक्सिको को 2-1 से हराकर खिताब जीता था। इस टूर्नामेंट को पहले इस साल अक्टूबर-नवंबर में आयोजित किया जाना था लेकिन महामारी के चलते इसे 2021 (17 फरवरी से सात मार्च) में कराया जायेगा। फाइनल नवी मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम में खेला जायेगा।(एजेंसी)