ECB asks 55 players to start practice

Loading

लंदन. विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन और टेस्ट टीम के कप्तान जो रुट के अलावा इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने 55 खिलाड़ियों को आउटडोर अभ्यास शुरू करने का निर्देश दिया है। केविड-19 महामारी के कारण दुनियाभर में क्रिकेट गतिविधियां ठप्प है लेकिन ईसीबी दर्शकों के बिना क्रिकेट शुरू करने का खाका तैयार कर रहा है। पिछले सप्ताह इंग्लैंड के 18 तेज गेंदबाज व्यक्तिगत अभ्यास शुरू कर चुके है और ईसीबी ने टेस्ट क्रिकेट को ध्यान में रखते हुए इस सूची में 37 और खिलाड़ियों के नाम को शामिल किया।

इस सूची में जेम्स एंडरसन और जोफ्रा आर्चर की तेज गेंदबाजों की जोड़ी का नाम है लेकिन एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकेट और जो क्लार्क को इसमें जगह नहीं मिली है। ईसीबी ने पुष्टि की कि खिलाड़ियों को अभ्यास शुरू करने को कहा गया है। ब्रिटेन सरकार की मंजूरी मिलने के बाद पुरूष टीम को दर्शकों के बिना खेलने की उम्मीद है। बोर्ड ने कहा कि वह अपने काउंटी टीमों के साथ मिलकर काम कर रहा है जिससे खिलाड़ियों को अभ्यास करने के लिए सुरक्षित वातावरण मिल सके। अभ्यास करने वाले खिलाड़ियों की सूची में मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, आदिल राशिद, टॉम कुरेन, डेविड विली और सैम बिलिंग्स का भी नाम है।

ईसीबी ने कहा कि प्रारूप के हिसाब से खिलाड़ियों का चयन सही समय पर किया जाएगा। ईसीबी के परफोर्मेंस निदेशक मो बोबाट ने कहा, ‘‘ हम इस सत्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के अपने लक्ष्य के करीब जा रहे हैं। खिलाड़ियों का पूल चयनकर्ताओं को मजबूत विकल्प देगा। जो अलग-अलग प्रारूपों के टीम का चयन करेंगे।”(एजेंसी)