bcb-rejects-mushfiqur-rahims-request-to-train-at-sher-e-bangla-citing-covid-19

    दुबई: बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मुशफिकुर रहीम और स्कॉटलैंड की हरफनमौला कैथरीन ब्राइस को सोमवार को क्रमश: पुरुष और महिला वर्ग में मई के लिए आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) का महीने का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। आईसीसी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर विजेताओं की घोषणा की। 

    विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर ने इस दौरान श्रीलंका के खिलाफ एक टेस्ट और तीन वनडे खेले। उन्होंने दूसरे एकदिवसीय में 125 रन की पारी खेली जिससे उनकी टीम श्रीलंका के खिलाफ पहली बार एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला जीतने में सफल रही। मुशफिकुर के प्रदर्शन पर भारत के पूर्व बल्लेबाज और आईसीसी वोटिंग अकादमी के सदस्य वीवीएस लक्ष्मण ने कहा, ‘‘ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 15 साल तक क्रिकेट खेलने के बाद भी मुशफिकुर की रन बनाने की ललक कम नहीं हुई है।” 

    उन्होंने कहा, ‘‘ उनकी इस उपलब्धि के मायने और बढ़ जाते है क्योंकि बांग्लादेश ने 1996 विश्व कप विजेता टीम के खिलाफ पहली बार एकदिवसीय श्रृंखला जीती है।” भारत के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, ‘‘ मध्यक्रम को मजबूत करने और विकेटकीपिंग करने से उनकी फिटनेस और कौशल का पता चलता है।”

    महिला वर्ग में कैथरीन हाल में जारी रैंकिंग में शीर्ष 10 में जगह बनाने वाली स्कॉटलैंड की पहली खिलाड़ी (पुरुष या महिला) बनी थी। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ चार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 96 रन बनाने के अलावा पांच विकेट चटकाए और इस दौरान उनकी इकोनॉमी रेट 4.76 रन प्रति ओवर रही। (एजेंसी)