ICC T20 World Cup

    नई दिल्ली: भारत में कोरोना (Coronavirus Pandemic) का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। कोविड से संक्रमित मामले लगातार सामने आ रहे हैं। इन सब के आईसीसी ने टी-20 विश्वकप (ICC T20 World Cup) की मेजबानी पर फैसला लेने के लिए बीसीसीआई (BCCI) को 28 जून तक का समय दिया है। मंगलवार को आईसीसी बोर्ड (ICC Board) की हुई बैठक में भारत की तरफ से बीसीसीआई चीफ और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और सचिव जय शाह शामिल हुए थे। रिपोर्ट के अनुसार अगर कोरोना तांडव के चलते अगर बीसीसीआई मेजबानी करने से पीछे हटी तो आईसीसी दुसरे विकल्प की तलाश करेगी। 

    बता दें कि आईसीसी टी-20 वर्ल्डकप इसी साल अक्टूबर-नवंबर महीने में होने वाला है। बीसीसीआई ने एक महीने का वक्त मांगा था जिसे आईसीसी बोर्ड ने सहमति से दे दिया है। लेकिन भारत में कोविड का कहर अभी थमा नहीं है। इन सभी चीजों को ध्यान में रखकर बीसीसीआई को 28 जून तक फैसला करना है। भारत अगर मेजबानी से पीछे हटी तो इसे यूएई में आयोजित करने पर आईसीसी विचार कर सकती है। इससे पहले वहां आईपीएल होने जा रहा है। हालांकि इन चीजों की पुष्टि होने के लिए 28 जून तक का इंतजार करना पड़ेगा। 

    वहीं खबरें हैं कि अगर कोविड के चलते अक्टूबर या नवंबर में टी-20 विश्वकप नहीं हो पाता है तो बीसीसीआई 2022 में भी कुछ विंडो की तलाश में है। सच्चाई यह भी है कि भारत किसी भी हाल में टूर्नामेंट की मेजबानी अपने हाथ से नहीं देना चाहता है।  ऐसे में 28 जून से पहले यह साफ हो जाएगा कि आईसीसी टी-20 वर्ल्डकप की मेजबानी भारत करेगा या नहीं।