india-vs-england-kl-rahul-completes-rehab-looks-forward-to-england-tests

    नई दिल्ली: काउंटी सिलेक्ट इलेवन के खिलाफ खेले जा रहे अभ्यास मैच में बेहतरीन शतक जड़ने के बाद केएल राहुल (KL Rahul) को पहले टेस्ट में जगह मिलना तय माना जा रहा है। साथ ही मध्यक्रम में राहुल के शतक जड़ने के चलते चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और अंजिक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) में से किसी एक को नुकसान उठाना पड़ सकता है। 

    ज्ञात हो कि टीम इंडिया अगर केएल राहुल को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में जगह देती है तो हो सकता है कि अंजिक्य रहाणे या फिर चेतेश्वर पुजारा में से किसी एक का पत्ता कट जाएगा। हालांकि टीम मैनेजमेंट की तरफ से फिलहाल कोई बयान इस पर नहीं आया है। शुभमन गिल के चोटिल होने के बाद टीम मैनेजमेंट ने साफ शब्दों में कहा है कि वह राहुल से ओपन नहीं करवाने वाली है। 

    उल्लेखनीय है कि केएल राहुल को अगर शीर्ष 11 में जगह मिलती है तो चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे में से किसी एक पर सीधे गाज गिरेगी। वैसे इन दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। साथ ही पुजारा ने तीन वर्ष से कोई शतक भी नहीं जड़ा है। जबकि धीरे बल्लेबाजी करने की वजह से भी वह निशाने पर रहे हैं। 

    दूसरी तरफ अजिंक्य रहाणे की अगर बात करें तो उनका परफॉरमेंस भी कुछ खास नहीं रहा है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया में शतक लगाने के कारण उनका पलड़ा थोड़ा जरूर भारी है। साथ ही विदेशी धरती पर उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है इसलिए टीम में उन्हें मौका दिया जा सकता है।