क्रिकेट फैन्स के लिए बड़ी खबर, भारत और पाकिस्तान के बीच होगा T-20 मुकाबला; जानें कब होगी भिड़ंत

    -विनय कुमार

    भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan Cricket Match) बीच क्रिकेट मैच दुनिया के किसी भी देश के खिलाफ होने मैच से जबरदस्त और हाई वोल्टेज वाला होता है, ये तो सभी जानते हैं। दोनों देशों के बीच क्रिकेट के मैदान में होने वाली भिड़ंत जोशीली सेनाओं के बीच होने वाली भिड़ंत से कम नहीं होती है। भारतीय दर्शकों का रोम रोम राष्ट्रवाद और देशभक्ति से पटा रहता है, प्रतिशोध और खेलयुद्ध में जीत को लेकर रगों में बह रहा खून उबाल भर रहा होता है। 

    दोनों देशों के बीच क्रिकेट मैचों का इंतजार कई सालों से भारत ही नहीं दुनिया भर के करोड़ों खेलप्रेमी कर रहे हैं। क्रिकेट प्रेमियों का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। भारत और पाकिस्तान के बीच T20 सीरीज (India vs Pakistan T20 Series 2021) अप्रैल में खेली जाएगी। ये सीरीज 3 देशों के बीच खेली जाएगी। यह त्रिकोणीय सीरीज (Triangular T20 Series India Pakistan  Bangladesh) भारत, पाकिस्तान और बंगलादेश, तीन देशों के ब्लाइंड खिलाड़ियों (Blind Cricket) के बीच खेली जाएगी। खेल का फॉर्मेट चाहे जो भी हो क्रिकेट प्रेमियों को भारत के चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ जीत का बेसब्री से इंतजार होगा। 

    पहला मैच 2 और अंतिम मैच 8 अप्रैल को होगा

    ये विशेष क्रिकेट सीरीज भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेली जाएगी, जिसका आरंभ 2 अप्रैल से होगा और सीरीज का अंतिम मैच 8 अप्रैल को खेला जाएगा। सीरीज (Blind Cricket T2 Series 2021) के सभी मैच ढाका (Dhaka, Bangladesh) में खेले जाएंगे।

    खबरों  के मुताबिक, ‘पाकिस्तान क्रिकेट काउंसिल’ (Pakistan Cricket Council) ने कहा है कि पाकिस्तान, भारत और बांग्लादेश तीनों ही त्रिकोणीय सीरीज (Triangular T20 Series 2021) में हिस्सा लेंगे। भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan T20 Series Blind Cricket) के बीच पहला मैच 4 अप्रैल को ढाका में खेला जाएगा। और, सीरीज का पहला मैच भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच होगा। 

    ‘पाकिस्तान ब्लाइंड क्रिकेट काउंसिल’ (Pakistan Blind Cricket Council) के एक ऑफिशल ने कहा कि T20 सीरीज में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट (Covid-19 Test) किया गया है। इसमें शामिल सभी खिलाड़ियों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। सीरीज का पहला मैच ‘भारत ब्लाइंड’  बनाम ‘बांग्लादेश ब्लाइंड’ (India Blind vs Bangladesh Blind) के बीच होगा। 

    बांग्लादेश और पाकिस्तान की भिड़ंत 3 अप्रैल को होगी। 4 अप्रैल को भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट-युद्ध होगा। 6 अप्रैल को पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच एक मैच और होगा और 7 अप्रैल को फिर भारत और पाकिस्तान के बीच हाई वोल्टेज मैच होगा।